कोंकणा सेन शर्मा ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट इस फिल्म में किया था काम, दो बार जीत चुकी हैं नेशनल अवार्ड

कोंकणा ने महज 4 साल की उम्र में अभिनय के क्षेत्र में कदम रखा था। उन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट 1983 में आई बंगाली फिल्म 'इंदिरा' में काम किया था। इसके बाद साल 2000 में बतौर एक्ट्रेस कोंकणा ने बंगाली फिल्म 'एक जे अच्छ्या कन्या' से अपना फिल्मी करियर शुरू किया था। इस फिल्म में कोंकणा ने नेगेटिव किरदार निभाया था।

Bollywood Halchal Jan 08, 2021

पेज थ्री, लाइफ इन ए मेट्रो और आजा नचले जैसी फिल्मों में अपनी एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीतने वाली एक्ट्रेस कोंकणा सेन शर्मा का आज जन्मदिन है। कोंकणा आज 42 साल की हो गई हैं। आइए कोंकणा के जन्मदिन के मौके पर जानते हैं उनके बारे में कुछ दिलचस्प बातें -  

कोंकणा सेन शर्मा का जन्म 3 दिसम्बर 1979 को कोलकाता में हुआ था। कोंकणा मशहूर डायरेक्टर अर्पणा सेन की बेटी हैं। उनके पिता मुकुल शर्मा एक साइंस राइटर और पत्रकार थे। कोंकणा ने महज 4 साल की उम्र में अभिनय के क्षेत्र में कदम रखा था। उन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट 1983 में आई बंगाली फिल्म 'इंदिरा' में काम किया था। इसके बाद साल 2000 में बतौर एक्ट्रेस कोंकणा ने बंगाली फिल्म 'एक जे अच्छ्या कन्या' से अपना फिल्मी करियर शुरू किया था। इस फिल्म में कोंकणा ने नेगेटिव किरदार निभाया था। इसके बाद साल 2002 में कोंकणा ने मशहूर फिल्ममेकर ऋतुपर्णो घोष की फिल्म 'तितली' में काम किया था।

अपने शानदार अभिनय से बनाई अलग पहचान  
कोंकणा ने पेज थ्री, लाइफ इन ए मेट्रो, लिप्स्टिक अंडर माई बुरका, आजा नचले और वेक अप सिड जैसी फिल्मों में अपने शानदार अभिनय से दर्शकों के बीच एक खास पहचान बनाई है। साल 2002 में कोंकणा ने राहुल बोस के साथ फिल्म 'मिस्टर एंड मिसेज़ अय्येर' में काम किया था। इस फिल्म का निर्देशन कोंकणा की मां अपर्णा ने किया था। इस फिल्म के लिए कोंकणा सेन शर्मा को बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड से नवाज़ा गया था। इसके बाद उन्हें फिल्म 'ओमकारा' में बेहतरीन एक्टिंग के लिए  फिल्म फेयर और बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड मिला था।  कुछ समय पहले ही कोंकणा ने भूमि पेडनेकर के साथ डौली किट्टी और चमकते सितारे फिल्म में काम किया था।

शादी से पहले हुईं प्रेगनेंट 
कोंकणा अपनी पर्सनल लाइफ के चलते भी खूब चर्चा में रहती हैं। कोंकणा ने एक्टर रणवीर शोरी से शादी करके खूब सुर्खियां बटोरी थीं। रणवीर और कोंकणा की मुलाकात 2007 में 'नच बलिए' फिल्म की शूटिंग के दौरान हुई थी। इसी दौरान दोनों के बीच नज़दीकियां बढ़ी थीं और दोनों का अफेयर शुरू हो गया था। 
कुछ सालों तक रिलेशन में रहने के बाद दोनों ने 3 सितम्बर 2010 को जल्दबाज़ी शादी कर ली थी। दरअसल, कोंकणा शादी से पहले ही प्रेगनेंट हो गई थीं। शादी के महज 6 महीने बाद ही कोंकणा ने बेटे हारून को जन्म दिया था। हालांकि,कोंकणा और रणवीर की शादी ज्यादा समय तक चल नहीं सकी और साल 2015 में दोनों ने आपसी सहमति से तलाक ले लिया। ऐसे में बेटे की कस्टडी कोंकणा को दे दी गई। अब कोंकणा अकेले ही अपने बेटे की परवरिश कर रही हैं।

Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g