द फैमिली मैन से लेकर सनफ्लॉवर तक, ये थीं 2021 की टॉप 5 वेब सीरीज, देखें लिस्ट

कोरोना लॉकडाउन के दौरान ओटीटी प्लैटफॉर्म ही लोगों के एंटरटेनमेंट का सबसे बड़ा सहारा था। आज के इस लेख में हम आपको साल 2021 की सबसे लोकप्रिय वेब सीरीज के बारे में बताने जा रहे हैं।

Bollywood Halchal Dec 31, 2021

साल 2021 स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म के लिए बेहद ख़ास था क्योंकि इस साल कई बड़े सितारों ने ओटीटी स्पेस में प्रवेश किया। कोरोना लॉकडाउन के दौरान ओटीटी प्लैटफॉर्म ही लोगों के एंटरटेनमेंट का सबसे बड़ा सहारा था। नेटफ्लिक्स, अमेज़न प्राइम, डिज़्नी प्लस हॉटस्टार, ZEE 5 और एमएक्स प्लेयर जैसे ओटीटी प्लेटफार्म को इससे काफी फायदा हुआ है। इस साल ओटीटी प्लेटफार्म पर कई शानदार वेब सीरीज़ रिलीज की गईं। आज के इस लेख में हम आपको साल 2021 की सबसे लोकप्रिय वेब सीरीज के बारे में बताने जा रहे हैं - 


द फैमिली मैन 2

मनोज बाजपई स्टार्रर यह फिल्म साल 2021 की सबसे लोकप्रिय फिल्मों में से एक है। इस वेब सीरीज में श्रीकांत तिवारी अपने परिवार की जिम्मेदारियों और देश की रक्षा के बीच उलझे हुए नज़र आते हैं। इस वेब सीरीज में मनोज बाजपेयी ने एक बार फिर अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया है। द फैमिली मैन 2 में मनोज बाजपई के अलावा शारिब हाशमी, सीमा बिस्वास, दर्शन कुमार, शरद केलकर, सनी हिंदुजा और श्रेया धनवंतरी प्रमुख भूमिकाओं में हैं।


गुल्लक

साल 2021 में रिलीज हुई गुल्लक सीजन 2 इस साल की सबसे लोकप्रिय और चर्चित वेब सीरीज है। इसका पहला सीजन 2019 में रिलीज किया गया था। दुसरे सीजन में कुल 10 एपिसोड हैं। गुल्लक की कहानी एक मिडिल क्लास फैमिली के इर्द-गिर्द घूमती है इसलिए दर्शकों ने इस सीरीज से खुद को जुड़ा हुआ महसूस किया। गुल्ल्क की बेहतरीन कहानी को देखकर दर्शक हँसे भी, और रोए भी। 


टीवीएफ एस्पिरेंट्स

यह वेब सीरीज स्टूडेंट लाइफ पर बेस्ड है, जिसकी कहानी यूपीएससी की तैयारी कर रहे तीन दोस्तों की लाइफ के इर्द-गिर्द घूमती है। इस सीरीज में इन स्टूडेंट्स की हॉस्टल लाइफ, कोचिंग, एग्जाम आदि को बखूबी दर्शाया गया है। यूपीएससी की तैयारी कर रहे इन तीनों दूसरों के संघर्ष, लड़ाई और मेहनत की कहानी ने दर्शकों को प्रभावित किया। यह साल 2021 की सबसे चर्चित वेब सीरीज थी।  

 

सनफ्लॉवर

यह एक क्राइम कॉमेडी सीरीज है, जिसमे मुख्य भूमिका में सुनील ग्रोवर हैं। इस सीरीज की कहानी बड़े शहरों की हाउसिंग सोसाइटी में होने वाले भेदभाव के इर्द-गिर्द घूमती है। इस सीरीज की कहानी बड़े शहरों की हाउसिंग सोसाइटी में होने वाले भेदभाव के इर्द-गिर्द घूमती है। सीरीज में आशीष विद्यार्थी, रणवीर शौरी, गिरीश कुलकर्णी, मुकुल चड्ढा भी अहम किरदारों में हैं। 


जीत की जिद 

जीत की जिद भी साल 2021 की सबसे लोकप्रिय वेब सीरीज में से एक है। इस सीरीज में एक्स आर्मी ऑफिसर मेजर दीप सिंह सेंगर की असली कहानी को रेखांकित किया गया है। इस वेब सीरीज में सेना के संघर्षों के बावजूद जीत की जिद को बखूबी दर्शाया गया है। अगर आपने यह वेब सीरीज नहीं देखी है तो साल खत्म होने से पहले जरूर देख लें।




Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g