42 साल की हुईं फिल्म तेरे नाम की एक्ट्रेस भूमिका चावला, अपने योगा टीचर से रचाई थी शादी

मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत करने वाली भूमिका चावला आज साउथ फिल्म इंडस्ट्री का जाना माना नाम हैं। भूमिका ने अपने करियर की शुरुआत तेलुगू फिल्म युवाकुडु से की थी। इसके बाद उन्होंने एक्टर पवन कल्याण के साथ फिल्म खुशी में काम क‍िया। इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवार्ड भी मिला था।

Bollywood Halchal Aug 21, 2020

साल 2003 में रिलीज़ हुई फिल्म तेरे नाम से बॉलीवुड में एंट्री करने वाली एक्ट्रेस भूमिका चावला आज अपना 42वां जन्मदिन मना रही हैं। अपने बॉलीवुड डेब्यू से पहले भूमिका साउथ की कई फिल्मों में काम कर चुकी थीं। बॉलीवुड में अपनी पहली फिल्म में ही भूमिका को सलमान खान के साथ करने का मौका मिला और फिल्म सुपरहिट रही। इस फिल्म में भूमिका ने अपनी बेहतरीन एक्टिंग और मासूम अदा से दर्शकों का दिल जीत लिया। भूमिका का जन्म 21 अगस्त 1978 में दिल्ली के एक पंजाबी परिवार में हुआ था। मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत करने वाली भूमिका चावला आज साउथ फिल्म इंडस्ट्री का जाना माना नाम हैं।  भूमिका ने अपने करियर की शुरुआत तेलुगू फिल्म युवाकुडु से की थी। इसके बाद उन्होंने एक्टर पवन कल्याण के साथ फिल्म खुशी में काम क‍िया। इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवार्ड भी मिला था। अपने फिल्मी करियर भूमिका बॉलीवुड सहित कई तेलुगू, तमिल, मलयालम, कन्नड़, भोजपुरी और पंजाबी फिल्मों में काम कर चुकी हैं। 

बॉलीवुड में नहीं मिली सक्सेस 
भूमिका साउथ फिल्मों की एक सफल अदाकारा हैं लेकिन वे बॉलीवुड में अपना सिक्का नहीं जमा पाईं।  फिल्म तेरे नाम हिट होने के बाद भूमिका ने कई बॉलीवुड फिल्में भी की लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। 2004 में उन्होंने अभिषेक बच्चन के साथ फिल्म रन में काम किया। यह फिल्म बॉक्स आफिस पर कुछ खास कमाई नहीं कर पाई। इसके बाद भूमिका ने एक बार फिर सलमान खान के साथ सिलसिले और दिल जो भी कहे मूवीज़ में काम किया लेकिन दोनों ही फिल्में बुरी तरह फ्लॉप रहीं। बॉलीवुड में सफलता नहीं मिली तो भूमिका ने साउथ मूवीज़ की तरफ रुख करने का फैसला किया। 

अपने योगा टीचर से की है शादी 
भूमिका ने साल 2007 में अपने योगा टीचर भरत ठाकुर से शादी रचा ली थी। दोनों एक-दूसरे से प्यार करते थे और लगभग चार साल डेट करने के बाद 21 अक्टूबर 2007 को दोनों ने नासिक के एक गुरूद्वारे में शादी कर ली थी। शादी के सात साल बाद 2014 में भूमिका ने एक बेटे को जन्म दिया। आखिरी बार उन्होंने 2016 में फिल्म 'एमएस धोनी' में काम किया था।

Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g