सिंगर सुनिधि चौहान इन दो फेमस बॉलीवुड एक्टर्स के साथ शेयर करती हैं अपना बर्थडे, जानें इनके बारे में

आज बॉलीवुड के एक नहीं बल्कि तीन फेमस सेलेब्रिटीज़ का जन्मदिन है। जी हाँ, आज यानी 14 अगस्त को मशहूर बॉलीवुड एक्टर मोहनीश भल, कॉमेडियन जॉनी लीवर और सिंगर सुनिधि चौहान का बर्थडे है।

Bollywood Halchal Aug 14, 2020

आज बॉलीवुड के एक नहीं बल्कि तीन फेमस सेलेब्रिटीज़ का जन्मदिन है। जी हाँ, आज यानी 14 अगस्त को मशहूर बॉलीवुड एक्टर मोहनीश भल, कॉमेडियन जॉनी लीवर और सिंगर सुनिधि चौहान का बर्थडे है। आइए जानते हैं बी-टाउन के इन सितारों की लाइफ से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें  - 

सुनिधि चौहान 
बॉलीवुड सिंगर सुनिधि चौहान गायिकी की दुनिया का एक बहुत जाना-माना नाम हैं। सुनिधि का जन्म 14 अगस्त 1983 को नई दिल्ली में हुआ था। सुनिधि ने महज 4 साल की उम्र से गाना शुरू कर दिया था। बचपन में सुनिधि कई रियलिटी शोज़ में हिस्सा लिया करती थी। ऐसे ही एक रियलिटी शो में ऐक्ट्रेस तब्बसुम ने सुनिधि की आवाज़ सुनी और उनके माता-पिता से मुंबई आने को कहा। इसके बाद सुनिधि ने दूरदर्शन के सिंगिग रिएलिटी शो 'मेरी आवाज सुनो' में हिस्सा लिया, जिसमें वह विनर बनीं। यहीं से उन्हें एक नई पहचान मिली और उनकी सफलता की कहानी शुरू हो गयी। सुनिधि ने 16 साल की उम्र में बॉलीवुड डायरेक्टर रामगोपाल वर्मा की फिल्म 'मस्त' में गाना गया था। इस फिल्म का गाना 'रुकी रुकी सी ज़िंदगी' सुपरहिट हुआ था। इस गाने के लिए सुनिधि को 2 फिल्मफेयर सहित कई अन्य अवॉर्ड भी मिले। इसके बाद से सुनिधि के पास गानों की लाइन लग गई और उनका नाम बॉलीवुड की टॉप प्लेबैक सिंगर की लिस्ट में शामिल हो गया। 2013 में सुनिधि का नाम एशिया की टॉप 50 सेक्सिएस्ट लेडीज की लिस्ट में भी शामिल हुआ था सुनीधि अपने अब तक के करियर में तीन हज़ार से भी ज्यादा गाने गए चुकी हैं। उन्होंने कई बॉलीवुड मूवीज़ में आइटम नंबर भी गाए हैं जिसमें से धूम मचले, बीड़ी और शीला की जवानी बहुत फेमस हैं।इसके अलावा वे कई सिंगिंग रियलिटी शोज में बतौर जज नज़र आ चुकी हैं।  हिंदी के अलावा उन्होंने तेलुगु, तमिल, कन्नड़, मलियालम, बंगला, गुजराती, असमी, नेपाली और उर्दू में भी कई गाने गाए हैं।  

मोहनीश बहल
फेमस बॉलीवुड एक्टर मोहनीश बहल आज अपना 59वां जन्मदिन मना रहे हैं। मोहनीश का जन्म 14 अगस्त 1961 को हुआ था और वे मशहूर एक्ट्रेस नूतन के बेटे हैं। मोहनीश ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म  मैंने प्यार किया से की थी। इस फिल्म में मोहनीश नेगेटिव किरदार में नज़र आए थे। इस फिल्म में सलमान खान और भाग्यश्री ने भी काम किया था और फिल्म सुपरहिट हुई थी। मोहनीश ने अपने फिल्मी करियर में कई फिल्मों में विलन का किरदार निभाया है। वहीँ हम साथ-साथ हैं और हम आपके हैं कौन जैसी फिल्मों में उन्होंने सलमान खान के संस्कारी बड़े भाई का रोल किया था जिसके लिए उन्हें खूब सराहा गया था। मोहनीश ने  कई फिल्में की हैं जिनमें से मैंने प्यार किया, बाघी, हीना, डांसर, दीवाना, बोल राधा बोल, राजा की आएगी बारात, परदेशी बाबू, सिर्फ तुम, हम साथ-साथ हैं, वाह लाइफ हो तो ऐसी, जानवर, कहो ना प्यार है और वास्तव में उनके रोल को पसंद किया गया। मूवीज़ के अलावा मोहनीश टीवी सीरियल्स में भी काम कर चुके हैं। उनका सीरियल संजीवनी छोटे पर्दे पर बहुत फेमस हुआ था। हाल ही में इस सीरियल के सीजन 2 से मोहनीश ने छोटे पर्दे पर वापसी की है।  

 जॉनी लीवर
आज बॉलीवुड के पॉपुलर कॉमेडियन-एक्टर जॉनी लीवर का भी जन्मदिन है। जॉनी लीवर बॉलीवुड में अपनी कॉमिक टाइमिंग के लिए मशहूर हैं और उन्होंने फिल्मों में अपनी कॉमेडी से दर्शकों के दिल में ख़ास जगह बनाई है। जॉनी लीवर का जन्म 14 अगस्त 1956 को आंध्र प्रदेश के कनिगिरी में हुआ था। उनका बचपन बेहद गरीबी में बीता है। घर की आर्थिक स्थिति ख़राब होने के कारण उन्हें पढाई छोड़ कर छोटी उम्र में ही काम करना पड़ा था। शुरूआती दिनों में वे पुणे की सड़कों पर पेन बेचा करते थे। पेन बेचते समय वह अशोक कुमार और जीवन जैसे बॉलीवुड सितारों की मिमक्री भी करते थे। बाद में उन्हें सुनील दत्त की फिल्म दर्द का रिश्ता में काम मिल गया था। इस फिल्म से जॉनी ने बॉलीवुड में अपना सफर शुरू किया। अपने अब तक के फ़िल्मी करियर में उन्होंने 350 से भी अधिक फ़िल्में की हैं। जॉनी लीवर को 13 बार फिल्मफेयर अवार्ड से सम्मानित भी किया जा चुका है।

Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g