'साइलेंस...कैन यू हियर इट?' रिव्यू : नॉर्मल सी मर्डर मिस्ट्री को मनोज बाजपेयी ने नए अंदाज़ में परोसा

हाल ही में जी5 पर मनोज बाजपेयी की नयी फिल्म 'साइलेंस ... कैन यू हियर इट?' रिलीज हुई है। फैमिली मैन 2 के बाद अब दर्शकों के बीच मनोज की यह नई फिल्म काफी पॉपुलर हो रही है। ज़ी स्टूडियोज के बैनर में बनी इस फिल्म का निर्देशन अबन भरूचा देवहंस ने किया है।

Bollywood Halchal Apr 07, 2021

कोरोना महामारी के चलते ओटीटी प्लेटफॉर्म दर्शकों के मनोरंजन का एक बड़ा जरिया बन गए हैं। अमेज़न प्राइम, नेटफ्लिक्स, डिज्नी प्लस हॉटस्टार और जी5 पर काफी अच्छे और ऑरिजनल कंटेंट रिलीज हो रहे हैं। नेल पॉलिश, कागज़ और जीत की जिद जैसे बेहतरीन कंटेंट प्रोड्यूस करने के बाद हाल ही में जी5 पर मनोज बाजपेयी की नयी फिल्म 'साइलेंस ... कैन यू हियर इट?' रिलीज हुई है। फैमिली मैन 2 के बाद अब दर्शकों के बीच मनोज की यह नई फिल्म काफी पॉपुलर हो रही है। ज़ी स्टूडियोज के बैनर में बनी इस फिल्म का निर्देशन अबन भरूचा देवहंस ने किया है। फिल्म में मनोज बाजपेयी, प्राची देसाई और अर्जुन माथुर का अहम किरदार है। 


फिल्म की कहानी शुरू होती है एक मर्डर केस के साथ। फिल्म की शुरूआत में पूजा नाम की लड़की की लाश मिलती है। पूजा शहर के मशहूर जस्टिस चौधरी की बेटी थी। जब पूजा के पिता को बेटी की मौत की खबर मिलती है तो उनके पैरों तले जमीन खिसक जाती है। बेटी की मौत के गम में जस्टिस चौधरी भाउक्ला जाते हैं और जांच एजेंसी से मांग करते हैं कि जल्द से जल्द पता लगाए कि आखिर उनकी बेटी की हत्या किसने की है? इसके बाद जस्टिस चौधरी पुलिस कमीश्नर से मिलते हैं और अपील करते हैं कि उनकी बेटी की हत्या का मामला एसीपी अविनाश वर्मा (मनोज बाजपेयी) को सौंप दिया जाए। शहर में एसीपी अविनाश वर्मा का काम करने का अंदाज मशहूर है। वह पुलिस के नियमों को नहीं मानते और अपने हिसाब से केस को हैंडल करते हैं। अविनाश का काम करने का तरीका भले ही दूसरे पुलिस वालों की तरह न हो, लेकिन वे न्याय को सबसे ऊपर रखते हैं। पूजा की हत्या का केस अविनाश को दे दिया जाता है, जिसके बाद वह अपने तरीके से केस पर काम करना शुरू करते हैं। इसके साथ ही अविनाश को केस को सॉल्व करने की समय सीमा भी बताई जाती है। अब क्या अविनाश दिए गए समय में केस सॉल्व कर पाएगा या नहीं, यह आपको फिल्म देखने पर पता चलेगा।  आइए जानते हैं फिल्म साइलेंस की कहानी के बारे में - 


फिल्म के बारे में बात करें तो फर्स्ट हाफ में फिल्म आपको थोड़ी स्लो रख सकती है। लेकिन सेकंड हाफ में फिल्म की कहानी गति पकड़ लेती है। निर्देशक  फिल्म के अहम हिस्सों में सस्पेंस क्रिएट करने में कामयाब रहे हैं। फिल्म की कहानी धीरे-धीरे दिलचस्प होती जाती है और आप एक मिनट के लिए भी इसे छोड़ना नहीं चाहेंगे। कहानी में कई ऐसे हिस्से जहाँ आप जानना चाहेंगे कि आगे क्या होने वाला है। हालांकि, फिल्म में ऐसा कोई नयापन नहीं है, फिल्म का वीक प्वाइंट है। फिल्म में पुलिस काम कम और बाते ज्यादा करती नज़र आती है।


अगर बात की जाए फिल्म की कास्ट की तो मनोज बाजपेयी एक मंझे हुए कलाकार हैं। वे जानते हैं कि किस किरदार में कैसे जान भरनी है। फिल्म में एसीपी अविनाश के किरदार में मनोज बाजपेयी ने शानदार अभिनय किया है। मनोज के साथ-साथ बाकी अन्य कलाकारों जैसे साहिल वैद, वकवेर, बरखा सिंह, शिरीष शर्मा, सोहिला कपूर, अमित ठक्कर और गरिमा याग्निक का प्रदर्शन भी फिल्म में अच्छा था। अगर आपको क्राइम फ़िल्में देखना पसंद है तो आप यह फिल्म देख सकते हैं।




Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g