क्या जूही की बेटी भी बनना चाहती हैं एक्ट्रेस?

जूही ने एक बड़े बिजनेसमैन जय मेहता से शादी की थी। शादी के बाद जूही दो बच्चों की मां बनीं उन्होंने एक बेटी और एक बेटे को जन्म दिया। बच्चों की परवरिश के लिए जूही चावला ने धीरे-धीरे बड़े पर्दे से किनारा कर लिया। जूही के दोनों बच्चे लाइमलाइट से हमेशा दूर रहना ही पसंद करते हैं।

Bollywood Halchal Jun 07, 2020

जूही चावला 90 के दशक की टॉप अभिनेत्रियों में से एक रही हैं। 90 के दशक में जूही की जोड़ी शाहरुख खान के साथ खूब जमी। साल 1986 में फिल्म सल्तनत से जूही ने भारतीय सिनेमा में कदम रखा। जूही ने भारतीय सिनेमा को कई हिट और बड़ी फिल्में दी हैं जैसे कि बेनाम बादशाह, कयामत, इश्क, साजन का घर, आईना और मिस्टर एंड मिसेस खिलाड़ी जैसी फिल्मों में जूही चावला ने अदाकारी की है। उसके बाद जूही ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा और कामयाबी की सड़क पर आगे चलती गईं। उस समय जूही चावला लाखों-करोड़ों दिलों की धड़कन बनी हुई थीं और आज भी उनका जादू उसी तरह कायम है आज भी लोग जूही चावला को एक नजर देखने के लिए तरसते हैं।

सन 1995 में जूही ने एक बहुत बड़े बिजनेसमैन जय मेहता से शादी की थी। शादी के बाद जूही दो बच्चों की मां बनी उन्होंने एक बेटी और एक बेटे को जन्म दिया। बच्चों की परवरिश और परिवार के लिए जूही चावला ने धीरे-धीरे बड़े पर्दे से किनारा कर लिया। जूही के दोनों ही बच्चे लाइमलाइट से हमेशा दूर रहना ही पसंद करते हैं।
 
 जूही की बेटी जाह्नवी मेहता और अर्जुन मेहता हमेशा से ही फिल्मी दुनिया की चमक-दमक से दूर ही रहे हैं। जाह्नवी मेहता तो कभी भी जूही के साथ किसी भी अवॉर्ड फंक्शन और फिल्मी इवेंट पर नजर नहीं आईं। बॉलिवुड के कई बड़े अभिनेताओं के बच्चों ने सिनेमा जगत में कदम रखा है और आने वाले समय में शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान, बोनी कपूर की छोटी बेटी खुशी कपूर भी फिल्मों में दस्तक दे सकती हैं। ऐसी खबरें कई बार अखबारों और टीवी में आती रही हैं। वहीं जूही चावला की बेटी को फिल्मों के अंदर किसी भी तरह की दिलचस्पी नहीं है।

जूही चावला के दोनों ही बच्चे जाह्नवी मेहता और अर्जुन मेहता मां की लाइमलाइट वाली जिंदगी को बिल्कुल भी पसंद नहीं करते हैं। वह दोनों ही हमेशा लाइमलाइट में आने से बचते नजर आते हैं। बहुत ही कम लोगों को पता होगा कि जूही चावला दो बच्चों की मां भी हैं। एक मशहूर अखबार को इंटरव्यू देते समय जूही ने कहा कि उनकी बेटी को फिल्मी दुनिया में कोई भी दिलचस्पी नहीं है। वह आगे जाकर एक लेखक बनना चाहती हैं, क्योंकि जाह्नवी को लिखना बेहद पसंद है।
 
वहीं जूही की तमन्ना यह है कि उनकी बेटी भी उनकी तरह एक मशहूर और सुंदर अभिनेत्री बने। साथ ही जूही ने यह भी बताया कि वह अपनी बेटी को कैरियर से संबंधित किसी भी तरह का प्रेशर या टेंशन नहीं देती हैं वह अपनी बेटी को अपना भविष्य बनाने की पूरी आजादी देती हैं। जूही ने बताया कि जानवी के फेवरेट कलाकार दीपिका पादुकोण और वरुण धवन हैं। लेकिन बॉलीवुड के अभिनेताओं को पसंद करने के साथ-साथ वह फिल्मों में बिल्कुल भी आना नहीं चाहतीं। 

जाह्नवी मेहता का जन्म 21 फरवरी 2001 में हुआ था। जाह्नवी मेहता जूही की पहली संतान हैं। वहीं उनके बेटे अर्जुन का जन्म सन् 2003 में हुआ है। जाह्नवी मेहता को लिखना और ट्रैवलिंग करना बेहद पसंद है, वह अक्सर लाइमलाइट की दुनिया से दूर हटकर किताबें पढ़ना और ट्रैवल करना ज्यादा पसंद करती हैं। इन सब के अलावा वर्ष 2018 में आईपीएल में ऑक्शन लगाते समय जाह्नवी मेहता ने इतनी अच्छी सूझबूझ दिखाई थी कि उनके आगे प्रीति जिंटा जैसी मशहूर अभिनेत्री भी चुप हो गईं थी।

प्रीति जिंटा को भी ऑक्शन में बोली लगाते समय जाह्नवी के आगे एक बार सोचना पड़ गया था। इसी तरह जाह्नवी मेहता अब तक की सबसे यंगेस्ट पर्सन हैं, जो महज 16 वर्ष की उम्र में आईपीएल की ऑक्शन की टेबल पर बैठीं थी और उन्होंने सभी निर्णय बहुत ही सोच समझ कर लिए थे। जैसा कि सभी को पता है जय मेहता बहुत ही बड़े कारोबारी है तो उनके गुण जाह्नवी मेहता में आए हैं, दिमाग से वह जय की तरह बहुत ही ज्यादा समझदार और इंटेलिजेंट है तो वही मां की तरह जाह्नवी के अंदर खूबसूरती भरपूर है।
 
हाल ही में बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान ने अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की है और उसकी खबर शाहरुख खान ने खुद सोशल मीडिया पर भी दी थी। उसी तरह है अब जूही चावला की बेटी जानवी मेहता के फेयरवेल की तस्वीरें सामने आई है। हाल ही में जूही चावला ने यह बताया कि उनकी बेटी जाह्नवी मेहता की स्कूलिंग पूरी हो गई है। 

जूही की बेटी जाह्नवी मेहता लंदन में अपनी पढ़ाई कर रही थी हाल ही में सोशल मीडिया पर जूही चावला ने जानवी के फेयरवेल की कुछ तस्वीरें साझा की और यह जानकारी दी कि जानवी के स्कूल का सफर अब पूरा हो गया है। तस्वीर साझा करते हुए जूही ने तस्वीर के कैप्शन में लिखा की अपने स्कूल फेयरवेल चैपल में जाह्नवी एक ही वक्त में खुश और दुखी हैं। बता दें कि जाह्नवी मेहता, अपनी मां के साथ किसी भी ईवेंट में नहीं जातीं। आखरी बार जाह्नवी को अपने माता-पिता के साथ आईपीएल के ऑक्शन इवेंट पर ही देखा गया था, क्योंकि जय मेहता और जूही चावला दोनों ही कोलकाता नाइट राइडर्स के को-ओनर्स हैं।


Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g