कैसे निपटे मुसीबत से इमरान हाशमी जब पता चला 4 साल के बेटे को कैंसर है

बॉलीवुड जगत के प्रतिभाशाली और बहुमुखी भारतीय अभिनेताओं में से एक इमरान हाशमी को जन्मदिन की ढेर सारी हार्दिक शुभकामनाएं. Happy Birthday Emran Hashmi

Bollywood Halchal Mar 24, 2020

बॉलीवुड जगत के प्रतिभाशाली और बहुमुखी भारतीय अभिनेताओं में से एक इमरान हाशमी को जन्मदिन की ढेर सारी हार्दिक शुभकामनाएं। फिल्मी जगत में "सीरियल किसर" के नाम से मशहूर इमरान हाशमी आज 41 साल के हो चुके हैं। जिस अभिनेता को बॉलीवुड के भट्ट परिवार ने बड़े पर्दे पर लांच किया था, आज उसने कई किरदारों को चित्रित कर अपनी खुद की एक पहचान बनाई हैं।

पारिवारिक पृष्ठभूमि : इमरान हाशमी का जन्म 24 मार्च 1979 को मुंबई के एक मुस्लिम परिवार में हुआ था। इमरान हाशमी का पूरा नाम सैयद इमरान अनवर हाशमी है, उनका निक नेम एमी है। उनके पिता, अनवर हाशमी, एक युवा कलाकार थे और उनकी माँ महराह हाशमी एक रोमन कैथोलिक हैं।  इमरान के बड़े भाई  का नाम केल्विन है। वह प्रसिद्ध बॉलीवुड निर्देशक और निर्माता महेश भट्ट और मुकेश भट्ट के भतीजे हैं। और निर्देशक मोहित सूरी और अभिनेत्री आलिया भट्ट उनके चचेरे भाई बहन हैं। उन्होंने 6 साल तक परवीन  को डेट किया उसके बाद उन्होंने उनसे शादी की। दंपति का 10 साल का एक बेटा है जिसका नाम अयान हाशमी है।

शैक्षिक योग्यता : उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा जमनाबाई नरसी स्कूल मुंबई से की और स्नातक की उपाधि प्राप्त करने के लिए सिडेनहैम कॉलेज ऑफ़ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स, मुंबई गए। उनका झुकाव बचपन से ही अभिनय की ओर था।

व्यवसाय की शुरुआत: इमरान एक बच्चे के रूप में कई टीवी विज्ञापनों में दिखाई दिए हैं। बॉलीवुड में अपनी शुरुआत करने से पहले उन्होंने फिल्म "राज" में एक सहायक निर्देशक के रूप में काम किया। इमरान ने बॉलीवुड में अपनी शुरुआत विक्रम भट्ट की "फुटपाथ" से की। हालांकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छी नहीं चली लेकिन उनके प्रदर्शन को आलोचकों द्वारा सराहा गया। इसके बाद, उन्होंने "मर्डर" में अभिनय किया, जो उनके करियर का एक महत्वपूर्ण मोड़ साबित हुआ क्योंकि फिल्म में उनके अभिनय की सराहना की गई, फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही। मर्डर में काम करने के बाद, इमरान ज़हर (2005), आशिक बनाया आपने (2005) और गैंगस्टर (2006) में मुख्य भूमिका में दिखाई दिए। वह अपनी फिल्मों में किसिंग सीन के लिए मशहूर थे और तभी से उनके ऊपर  "सीरियल किसर" का टैग लग गया 2008 में उन्होंने फिल्म "जन्नत" इसके बाद उन्होंने वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई (2010), द डर्टी पिक्चर (2011), मर्डर 2 (2011), दिल तो बच्चा है जी (2011), जन्नत, (2012), राज 3 (2012), और एक थी दयान (2013)जैसी फिल्में कीं उस समय के यूथ की कॉलेज की किताबों के बीच इस फिल्म के गाने बुकमार्क हुआ करते थे। अपने करियर में हाशमी तीन बाहर फिल्मफेयर अवार्ड नॉमिनी में रह चुके हैं

2014 में उनके 4 साल के बेटे को कैंसर हुआ था। यह इमरान के जीवन का सबसे कठिन दौर था। 2016 में, उन्होंने अपनी आत्मकथात्मक पुस्तक "जीवन की किस" जिसमें उन्होंने अपने अनुभव बांटे, जिसमें  उन्होंने  लिखा की  जब उन्हें अपने  बेटे के कैंसर का पता चला था और कैसे वो शुरूआत से अंत तक उपचार के साथ निपटे।

विवाद: 2009 में पाली हिल क्षेत्र, बांद्रा, मुंबई में 'निबाना कोऑपरेटिव हाउसिंग सोसाइटी' ने उन्हें एक फ्लैट देने से इनकार कर दिया, तो उन्होंने समाज पर "धार्मिक भेदभाव" का आरोप लगाया और कहा कि उनके अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) को उनके धर्म के कारण अस्वीकार कर दिया गया था

करण जौहर के शो 'कॉफी विद करण' के रैपिड फायर के दौरान जब इमरान हाशमी से सवाल किया गया तो उन्होंने ऐश्वर्या को प्लास्टिक(नकली) बताया था। इसके बाद से ऐश्वर्या ने कभी भी इमरान के साथ काम न करने की कसम खा ली थी और जब 'बादशाहो' ऐश्वर्या को ऑफर हुई तो उन्होंने इमरान के उस फिल्म में होने के कारण काम करने से मना कर दिया।

आने वाली फिल्म:  इमरान हाशमी अपनी आने वाली फिल्म "चेहरे" जो 17 जुलाई 2020 में रिलीज होगी अमिताभ बच्चन के साथ दिखेंगे 

Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g