सारेगामापा लिट्ल चैम्प्स की वनर आर्यनंदा नहीं जानती हैं हिंदी, ऐसे करती थीं हिंदी गानों की प्रैक्टिस

इस सीजन की विनर 12 साल की आर्यनंदा बाबू को चुना गया है। केरल की रहने वाली आर्यनंदा सारेगामापा सीजन 8 की टॉप परफॉर्मर्स में से एक थीं। आर्यनंदा को विनर ट्रॉफी के साथ 5 लाख रुपये की इनामी रकम भी दी गई है।

Bollywood Halchal Oct 12, 2020

टीवी जगत के मशहूर सिंगिंग रियलिटी शो सारेगामापा लिट्ल चैम्‍प्‍स 2020 के विनर की घोषणा रविवार को कर दी गई है। आपको बता दें कि 11 अक्टूबर यानि कल बच्चों के सिंगिंग रियलिटी शो सारेगामापा लीटल चैंप्स के सीजन 8 का ग्रैंड फिनाले था। इस सीजन की विनर 12 साल की आर्यनंदा बाबू को चुना गया है। केरल की रहने वाली आर्यनंदा सारेगामापा सीजन 8 की टॉप परफॉर्मर्स में से एक थीं। आर्यनंदा को विनर ट्रॉफी के साथ 5 लाख रुपये की इनामी रकम भी दी गई है। आपको यह जानकार हैरानी होगी कि हिंदी गानों से सभी जजों और दर्शकों का दिल जीतने वाली आर्यनंदा को हिंदी नहीं आती है। जी हाँ, आर्यनंदा हिंदी नहीं बोल पाती हैं। आइए जानते हैं सारेगामापा लिटिल चैंप्स 2020 का खिताब अपने नाम आर्यनंदा के बारे में -  

कौन हैं आर्यनंदा
आर्यनंदा केरल के सामान्य मध्यम वर्गीय परिवार से हैं और वे अभी सातवीं कक्षा में पढ़ रही हैं। आर्यनंदा के माता-पिता कोच्चि में बच्चों को दक्षिण भारतीय शास्त्रीय संगीत सिखाते हैं। आर्यनंदा इससे पहले भी 2018 में सारेगामापा लिटल चैंप्स तमिल की रनर अप रह चुकी हैं। विनर ट्रॉफी और 5 लाख रुपए का चेक मिलने पर आर्यनंदा ने कहा कि अभी वे अपने माता-पिता के साथ किराए के घर में रहती हैं और शो में जीते हुए पैसों का इस्तेमाल वे घर खरीदने और अपनी पढ़ाई के लिए करना चाहती हैं।   
 

इसे भी पढ़ें: जाने कौन से टीवी शो लोगों को आजकल सबसे ज्यादा रहे हैं लुभा

 
हिंदी समझने के लिए ली थी ट्रेनिंग  
आर्यनंदा हिंदी बोलना नहीं जानती हैं, शो में उन्हें हिंदी गानों को मलयालम में लिखकर दिया जाता था। आर्यनंदा के मुताबिक शुरुआत में उन्‍हें यह जरूर लगा था कि उनके लिए यह काम मुश्‍क‍िल होने वाला है। उनके मुताबिक हिंदी भाषा की समझ ना होने के कारण उन्‍हें हमेशा शब्‍दों के उच्‍चारण और उनके मतलब समझने में परेशानी होती थी, लेकिन फिर उन्‍होंने इसके लिए ग्रूमिंग सेशन लिए जिससे उन्हें खूब मदद मिली।  

एआर रहमान के साथ काम करने का है सपना 
आर्यनंदा का सपना है कि वे बड़ी होकर एक सफल और मशहूर सिंगर बनें। आर्यनंदा कई भाषाओं में गाना चाहती हैं और इसकी शुरुआत वह बॉलिवुड से करना चाहती हैं।आर्यनंदा मशहूर संगीतकार एआर रहमान की बहुत बड़ी फैन हैं और वे उनके साथ काम करना चाहती हैं।

Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g