सुशांत सिंह राजपूत के बारे में महेश भट्ट से सलाह लिया करतीं थी रिया चक्रवर्ती

सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु के बाद से ही रिया चक्रवर्ती का नाम लगातार सुर्खियों में बना हुआ है। पहले कम ही लोग उनके बारे में जानते थे लेकिन जब से सुशांत से उनका नाम जुड़ा है हर कोई उनके बारे में जानना चाहता है। आइए पहले जानते हैं कौन है रिया चक्रवर्ती और कौन हैं इनका बैकग्राउंड।

Bollywood Halchal Jul 01, 2020

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु के बाद से ही रिया चक्रवर्ती का नाम लगातार सुर्खियों में बना हुआ है। पहले कम ही लोग उनके बारे में जानते थे लेकिन जब से सुशांत से उनका नाम जुड़ा है हर कोई उनके बारे में जानना चाहता है। आइए पहले जानते हैं कौन है रिया चक्रवर्ती और कौन हैं इनका बैकग्राउंड

रिया चक्रवर्ती एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री और वीडियो जॉकी हैं। रिया का जन्म 1 जुलाई 1992 में बैंगलोर के एक बंगाली परिवार में हुआ था। उनके पिता एक भारतीय सेना अधिकारी थे। उन्होंने अपनी पढ़ाई आर्मी पब्लिक स्कूल, अंबाला कैंट से की
 
रिया ने अपने टीवी करियर की शुरुआत 2009 में MTV इंडिया की टीवीएस स्कूटी टीन दिवा से की थी, जहां वह फर्स्ट रनर-अप रही थीं। बाद में, उन्होंने MTV दिल्ली में VJ बनने के लिए ऑडिशन दिया जिसमें उनका चयन भी हो गया था। उन्होंने पेप्सी एमटीवी वासुप, टिकटैक कॉलेज बीट और एमटीवी गॉन इन 60 सेकंड सहित कई MTV शो की मेजबानी की है।

रिया ने अपनी सिल्वर स्क्रीन की शुरुआत तेलुगु फिल्म 'तुनेगा तुनेगा' (2012) से की। 2013 में, अभिनेत्री ने 'मेरे डैड की मारुति' में अपना पहला बॉलीवुड डेब्यू किया, उसके बाद 'सोनाली केबल' (2014) में नजर आई जिसमें उन्होंने एक शिक्षक की भूमिका निभाई। बाद में, वह बैंक चोर (2017), हाफ गर्लफ्रेंड (2017) और डोबारा : सी योर ईविल (2017) जैसी फिल्मों में नजर आईं।
 
उनकी अगली फिल्म महेश भट्ट की रोमांटिक ड्रामा जलेबी (2018) थी, जिसमें उन्होंने वरुण मित्रा के साथ अभिनय किया था। उनकी 2020 की रिलीज़ में 'चहरे', अमिताभ बच्चन और इमरान हाशमी द्वारा अभिनीत एक रहस्य ड्रामा शामिल है। हालांकि, रिया अभी भी बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने के लिए संघर्ष कर रही हैं।

आजकल क्यों सुर्खियों में है रिया चक्रवर्ती
बॉलीवुड के बेहद टैलेंटेड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। सुशांत के निधन के बाद खबर आई कि वह पिछले 6 महीने से डिप्रेशन से जूझ रहे थे और उनका इलाज चल रहा था। सुशांत के डिप्रेशन में आने की वजह बॉलीवुड में भाई भतीजावाद, फेवरेटिज्म और वंशवाद को बताया जा रहा है, हालांकि अभी तक यह पता नहीं चला है कि सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या क्यों की? मुंबई पुलिस ने अब तक इस मामले में 25 से ज्यादा लोगों से पूछताछ की है और उनकी इन्वेस्टीगेशन अभी चल रही है।

वहीं, इस मामले में जब 18 जून को मुंबई पुलिस ने सुशांत की कथिक गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती से लगभग 9 घंटे से ज्यादा पूछताछ की, तब से सोशल मीडिया पर उन्हें जमकर ट्रोल किया जा रहा हैं। यहाँ तक कि लोग रिया को सोशल मीडिया पर सुशांत की सुसाइड का जिम्मेदार बता रहे हैं।
 
उन्हें सोशल मीडिया पर कई तरह के सवालों से घेरा जा रहा है। इन सबको देखते हुए अब रिया ने एक बड़ा कदम उठाया हैं। उन्होंने ट्रोलर्स से बचने के लिए अपने इंस्टाग्राम की पोस्ट पर कमेंट सेक्शन को बंद कर दिया है। अब उन्हें इंस्टाग्राम पर कोई भी कमेंट करके सवाल नहीं पूछ सकेगा।

बता दें कि मुंबई पुलिस के साथ हुई पूछताछ के दौरान रिया चक्रवर्ती ने कई बातों का खुलासा किया। उनकी कुछ मुख्य और बड़ी बात है इस प्रकार हैं :

1. उन्होंने (सुशांत) ने यशराज फिल्म्स के साथ अपना कॉन्ट्रैक्ट समाप्त कर लिया है और उन्हें भी YRPH के साथ काम बंद करने के लिए कहा था।

2. उन्होंने पुलिस को बताया कि सुशांत एक प्रोडक्शन हाउस के साथ अपने कॉन्ट्रैक्ट को लेकर परेशान थे। 2012 में उनके साथ एक साथ तीन-फिल्म का कॉन्ट्रैक्ट साइन हुआ और उन्होंने अवसर आने पर उन्हें (सुशांत) को किसी अन्य फिल्म निर्माता के साथ काम नहीं करने दिया। हालांकि, रिया चक्रवर्ती के इन बयानों का पुलिस सत्यापन कर रही है।

3. पूछताछ के दौरान, चक्रवर्ती ने पुष्टि की कि वह लॉकडाउन में राजपूत के साथ रह रही थी और वह एक संपत्ति में निवेश करने जा रहे थे, क्योंकि उन्होंने नवंबर में शादी करने की योजना बनाई थी।
 

इसे भी पढ़ें: पढ़िए सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या का रहस्य और अभी तक पुलिस जांच में क्या सामने आया?


4. जब पुलिस ने चक्रवर्ती से राजपूत के साथ उनके कथित ब्रेक-अप के बारे में पूछा तो रिया ने स्वीकार किया कि उसने एक लड़ाई के चलते कार्टर रोड पेंटहाउस वाला घर छोड़ दिया था, जहां पर वह साथ रह रहे थे। लेकिन उसके बाद भी वह दोनों एक दूसरे दूसरे से फोन और मैसेज के जरिए कांटेक्ट में रहते थे। बता दे सुशांत ने आत्महत्या से पहले रिया चक्रवर्ती को भी फोन किया था जिसका होने जवाब नहीं दिया था।

5. 20 जून को बिहार के मुजफ्फरपुर में मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में उनकी कथित गर्लफ्रेंड और अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के खिलाफ परिवाद (कंप्लेंट) दायर की गई थी। यह परिवाद पताही के रहने वाले कुंदन कुमार ने दर्ज कराई थी। इसकी सुनवाई 24 जून को होनी थी, पर सुनवाई में क्या निकल कर आया यह अभी कुछ साफ नहीं है।

सुहरिता दास ने रिया चक्रवर्ती के लिए लिखा इमोशनल पोस्ट
इन सबके बीच महेश भट्ट के ऑफिस में काम करने वालीं उनकी सहायक सुहरिता दास ने फेसबुक पर पोस्ट लिखाकर रिया चक्रवर्ती से जुड़े कई खुलासे किए हैं। सुहरिता ने 14 जून को फेसबुक पर एक लंबा चौड़ा पोस्ट लिखा था जो अब वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने लिखा है कि सुशांत सिंह राजपूत के बारे में रिया चक्रवर्ती महेश भट्ट से सलाह लेती थीं।
 

इसे भी पढ़ें: सुशांत सिंह राजपूत के निधन से ठीक पहले रिया चक्रवर्ती ने एक पोस्ट वीडियो के जरिए कही थी यह बात


सुहरिता लिखती हैं कि, "प्रिय रिया, सुशांत सिंह राजपूत को लेकर पूरी दुनिया शोक व्यक्त कर रही है और मैं तुम्हारे लिए दृढ़ और मजबूती से इस सदमे से उबरने की प्रार्थना करूंगी। मैं एक मूक दर्शक की तरह जी रही हूं। तुम सुशांत को साथ रखने और ठीक करने की असंभव कोशिश करती थी। एक माँ और देश की एक नागरिक होने के कारण है मेरा नैतिक कर्तव्य है कि एक बार फिर मैं सभी को याद दिलाऊं कि डिप्रेशन विनाशकारी है। चिकित्सा विज्ञान में इसका कोई हल नहीं है।'

सुहरिता आगे लिखती हैं कि, 'आप हर बार भट्ट साहब से सलाह लेने के लिए ऑफिस आया करती थीं या उनसे फोन पर बातें करती थीं, उस दौरान मैंने आपकी यात्रा, आपके संघर्ष को देखा है। सुशांत की छत की वो शाम को भूल पाना नामुमकिन-सा है। लगभग महसूस किया कि वह ठीक है, जबकि वह दूर जा रहा था।
 
महेश सर ने यह देख लिया था और यही कारण है कि उन्होंने अपने-अपने मास्टर यूजी की चेतावनी देते परवीन बाबी के बारे में कहा था। उन्होंने कहा, 'दूर चले जाओ या यह तुम्हें साथ ले जाएगा।' आपने अपना सब कुछ दिया और यही नहीं बहुत ज्यादा किया।'

Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g