जानिए फिल्म दुल्हन के सेट पर कैसे हुआ रानी मुखर्जी को आदित्य चोपड़ा से प्यार

रानी मुखर्जी और आदित्य चोपड़ा को फिल्म 'दुल्हन' के सेट पर एक दूसरे से प्यार हो गया था। यह फिल्म तो कभी रिलीज नहीं हो पाई लेकिन 2014 में आदित्य चोपड़ा को अपनी दुल्हन रानी मुखर्जी मिल गई।

Bollywood Halchal Apr 23, 2020

रानी मुखर्जी का जन्म 21 मार्च 1978 को मुंबई (महाराष्ट्र) में हुआ था। वह ऐसे परिवार में जन्मी थीं जहां लोग फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े थे। उनके पिता राम मुखर्जी फिल्म डायरेक्टर थे, उनकी मां कृष्णा मुखर्जी एक प्लेबैक सिंगर थी और वहीं उनके भाई राजा मुखर्जी भी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े प्रोड्यूसर डायरेक्टर  थे। मशहूर अभिनेत्री काजोल और मशहूर डायरेक्टर अयान मुखर्जी रानी मुखर्जी के कजन(चचेरे भाई बहन) हैं।

फ़िल्मी करियर
रानी मुखर्जी ने अपना फिल्मी करियर अपनी मां कृष्णा मुखर्जी के कहने पर शुरू किया। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत सन् 1996 में बंगाली फिल्म 'बियेर फूल' से की जो के पिता द्वारा बनाई गई थी। बाद में यह फिल्म हिंदी में 'राजा की आएगी बारात' से बनी जिसमें रानी मुखर्जी का मुख्य किरदार था। सन् 1998 में रिलीज हुई फिल्म 'कुछ कुछ होता है' मे जब ट्विंकल खन्ना ने टीना मल्होत्रा का किरदार करने से इंकार कर दिया तब वह रोल रानी मुखर्जी को मिला और बाद में उस रोल को बहुत सराहना मिली। साल 2000 के दौरान रानी ने 'बादल', 'बिच्छू', 'कहीं प्यार ना हो जाए', 'हे राम', 'हर दिल जो प्यार करेगा' जैसी फिल्मों में काम किया लेकिन ये फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सफल नहीं हुई।

फ़िल्मी करियर की जोरदार पारी
साल 2001 में भी रानी ने 'बस इतना सा ख्वाब है', 'चोरी चोरी चुपके चुपके', और 'नायक:द रीयल हीरो' जैसी फिल्में की, लेकिन ये सब भी बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई। फिर साल 2002 में जब अली ने रानी मुखर्जी के साथ 'साथिया' फिल्म बनाई तो रानी का करियर एक बार फिर से अपने रास्ते पर आ गया, साथिया के लिए रानी को उस साल का बेस्ट अभिनेत्री (क्रिटिक) का फिल्मफेयर अवार्ड  दिया गया था।

रानी मुखर्जी की कॉन्ट्रोवर्सी
रानी मुखर्जी कभी अभिषेक बच्चन के प्यार में पागल थीं। फिल्म 'हद कर दी आपने' में भी गोविंदा और रानी मुखर्जी के अफेयर की चर्चाएं भी खूब रही थी। कभी ऐश्वर्या राय और रानी मुखर्जी  के बीच इतना मतभेद हुआ करता था कि रानी ऐश्वर्या की पोस्ट प्रेगनेंसी के बाद कमेंट करना नहीं भूल थी। रानी मुखर्जी के भाई राजा चौधरी पर एक लड़की ने 2012 में कास्टिंग काउच का आरोप लगाया था जिसमें रानी मुखर्जी विवादों में थी। काजोल और रानी मुखर्जी कजिन है लेकिन फिर भी दोनों में नहीं पटती। यहां तक की काजोल इटली में रानी मुखर्जी की शादी में भी नहीं थी। साथिया में हिट जोड़ी विवेक ओबरॉय और रानी मुखर्जी के बीच भी कोल्ड वार छिड़ गई थी। ऐश्वर्या के करीबी दोस्त ने ऐश की तारीफ की थी जो कि रानी को बिल्कुल रास नहीं आयी थी।

रानी मुखर्जी का आदित्य चोपड़ा से क्यों हुआ प्यार
रानी मुखर्जी खुद इस बात से पर्दा उठाते हुए कि उन्हें आदित्य चोपड़ा से क्यों प्यार हुआ कहती हैं क्योंकि आदित्य चोपड़ा एक बेहद निजी (प्राइवेट) व्यक्ति हैं। मुझे मेरे घर पर परिवार की जरूरत होती है और उन्होंने खुलासा किया कि वह एक बहुत ही पारिवारिक व्यक्ति है और वह पागल हो जाएगी अगर उनका पति आधे से ज्यादा समय काम कर रहा हो और आधे समय में सामाजिक जीवन जीए। उन्होंने आगे यह भी कहा कि वह बहुत खुश और संतुष्ट है कि आदित्य एक सामाजिक व्यक्ति नहीं है। अपने काम के बाद, वह अपने घर वापस आ जाते हैं।

किस फ़िल्म के सेट पर हुआ मुखर्जी और आदित्य चोपड़ा को प्यार
रानी मुखर्जी और आदित्य चोपड़ा को फिल्म 'दुल्हन' के सेट पर एक दूसरे से प्यार हो गया था। यह फिल्म तो कभी रिलीज नहीं हो पाई लेकिन 2014 में आदित्य चोपड़ा को अपनी दुल्हन रानी मुखर्जी मिल गई। रानी मुखर्जी जुहू में मनकेजी कूपर हाई स्कूल में अपनी शिक्षा प्राप्त की थी और एसएनडीटी महिला विश्वविद्यालय से गृह विज्ञान में डिग्री प्राप्त की थी। वह एक प्रशिक्षित ओडिसी नृत्यिका हैं और उन्होंने  दसवीं कक्षा में नृत्य सीखना शुरू कर दिया था।

Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g