ट्रेजेडी क्वीन मीना कुमारी के जीवन को पर्दे पर उतारने की तैयारी, निर्माता प्रभलीन कौर ने किया वेब सीरीज बनाने का ऐलान

मशहूर दिवंगत अभिनेत्री मीना कुमारी के जीवन पर एक वेब सीरीज़ बनने जा रही है। इस वेब सीरीज का निर्माण प्रभलीन कौर करेंगी। इस वेब सीरीज को बनाने के लिए उन्होंने अश्वनी भटनागर की मीना कुमारी के जीवन पर आधारित बायोग्राफी 'मेहजबीन ऐज मीना कुमारी' के अधिकार खरीदे हैं।

Bollywood Halchal Aug 22, 2020

बॉलीवुड में ट्रेजेडी क्वीन के नाम से मशहूर दिवंगत अभिनेत्री मीना कुमारी के जीवन पर एक वेब सीरीज़ बनने जा रही है। इस वेब सीरीज का निर्माण प्रभलीन कौर करेंगी। इस वेब सीरीज को बनाने के लिए उन्होंने अश्वनी भटनागर की मीना कुमारी के जीवन पर आधारित बायोग्राफी  'मेहजबीन ऐज मीना कुमारी' के अधिकार खरीदे हैं। प्रभलीन ने हाल ही में ओटीटी प्लेटफॉर्म के लिए एक वेब सीरीज 'मस्तराम' का निर्माण कर चुकी हैं और इससे पहले उन्होंने सिक्सटीन, शाहिद, फ्राईडे जैसी कई फिल्मों में बतौर अभिनेत्री भी काम किया है। हालाँकि, अभी इस बात की कोई घोषणा नहीं की गई है कि इस सीरीज का निर्देशन कौन करेगा और इसमें कौन से कलाकार होंगे। 

प्रभलीन कौर ने इंस्टग्राम पर दी जानकारी 
हाल ही में प्रभलीन कौर ने अश्वनी भटनागर की किताब का कवर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर शेयर कर अपनी खुशी जाहिर की थी। प्रभलीन इस प्रोजेक्ट को लेकर काफी उत्साहित हैं और उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा कि यह उनके लिए एक सपना पूरा होने जैसा है। अपनी इंस्टाग्राम पोस्ट पर प्रभलीन ने लिखा, "यह मेरे लिए यह एक सपना पूरा होने जैसा है। ऑलमाइटी मोशन पिक्चर को यह ऐलान करते हुए बेहद खुशी हो रही है कि हमने अश्विनी भटनागर की बेहतरीन किताब और मीना कुमारी के जीवन की कहानी 'महजबीन एज मीना कुमारी' के अधिकार खरीद लिए हैं।" 

वेब सीरीज के बाद बन सकती है मीना कुमारी के जीवन पर आधारित फिल्म 
प्रभलीन ने कहा, "मीना कुमारी के नाम से बड़ा और उनके जीवन से ज्यादा सुंदर मेरे लिए और कुछ नहीं है। फिल्म को सच्चाई के ज्यादा करीब ले जाने के लिए हमने हिंदी फिल्म पत्रकारिता के सर्वश्रेष्ठ लोगों को काम पर रखा है, ताकि वो सही तथ्यों की जानकारी दे सकें। हमारा इरादा इस वेब सीरीज के साथ शुरुआत करने का है और इसके बाद हमारी एक फीचर फिल्म बनाने की भी योजना है। अपने इस प्रोजेक्ट को लेकर हम किसी भी प्रकार की जल्दबाजी में नहीं हैं।"

बेहद गरीबी में गुजरा था बचपन 
मीना कुमारी का पूरा जीवन संघर्ष भरा था इसलिए उनके जीवन को पर्दे पर उतारना आसान काम नहीं है। मीना कुमारी का असली नाम महजबीन बानो था। उनका बचपन बेहद गरीबी में गुजरा और उनका परिवार मुंबई की एक चॉल में रहता था। परिवार की आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण मीना कुमारी के पिता उनसे महज चार साल की उम्र से ही जबरदस्ती फिल्मों में काम करवाने लगे थे। मीना कुमारी के जीवन में संघर्ष का सफर उनके पैदा होने के साथ ही शुरू हो गया था और उनकी मौत के साथ ही खत्म हुआ। 

प्यार में भी मिला धोखा  
प्यार में भी मीना कुमारी को हमेशा धोखा और दर्द ही मिला। उन्होंने अपने पिता के डर से कमाल अमरोही से चुपके से निकाह कर लिया था लेकिन कमाल अमरोही की पहले से ही दो शादियां हो चुकी थी और वे तीन बच्चों के पिता थे। यह सब जानते हुए भी मीना कुमारी ने उनसे सच्ची मोहब्बत की थी लेकिन शादी के बाद भी उन्हें सिर्फ दुख ही मिला। जिसके चलते शादी के 12 साल बाद वे कमाल अमरोही से अलग हो गईं। बॉलीवुड में भी मीना कुमारी हमेशा विवादों में ही घिरी रहीं। उनका नाम कई अभिनेताओं के साथ जोड़ा गया जिसमें धर्मेंद्र, गुलज़ार, भारत भूषण, राजकुमार आदि शामिल हैं।

बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा थीं मीना कुमारी 
मीना कुमारी का नाम बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्रियों में शामिल है। उन्होंने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्में की जिनमें साहिब बीवी और गुलाम, पाकीजा, मेरे अपने, बैजू बावरा, दिल अपना और प्रीत पराई, दिल एक मंदिर, काजल जैसी कई अन्य फिल्में शामिल हैं। मीना कुमारी का 31 मार्च 1972 को महज 39 वर्ष की आयु में निधन हो गया था। अपने 39 साल के जीवन में से 33 साल उन्होंने अपने करियर को समर्पित कर दिए थे।

Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g