Netflix ने पेश किया हिंदी यूजर इंटरफेस जानिए क्या हैं खूबियां?

Netflix ने अपना हिंदी वर्जन लॉन्च किया जिसमें Netflix उपयोगकर्ताओं को हिंदी में ही यूजर इंटरफेस मिलेगा। दरअसल 7 अगस्त को Netflix ने अंग्रेजी के साथ ही अब हिंदी यूजर इंटरफेस की सुविधा मोबाइल, बेव डिवाइस और टीवी के लिए शुरू कर दी है।

Bollywood Halchal Aug 07, 2020

Netflix ने अपना हिंदी वर्जन लॉन्च किया जिसमें Netflix उपयोगकर्ताओं को हिंदी में ही यूजर इंटरफेस मिलेगा। दरअसल 7 अगस्त को Netflix ने अंग्रेजी के साथ ही अब हिंदी यूजर इंटरफेस की सुविधा मोबाइल, बेव डिवाइस और टीवी के लिए शुरू कर दी है।

इस हिंदी यूजर इंटरफेस की शुरूआत करने के पीछे की मंशा के मुताबिक जो Netflix यूजर अंग्रेजी का ज्ञान कम रखते हैं और उन्हें कंटेट खोजने में परेशानियों का सामना करना पड़ता है उन्हें अब ऐसी समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा।

Netflix के सभी यूजर अब हिंदी में कंटेट सर्च करने से लेकर साइन-इन तक की सारी सुविधाएं प्राप्त कर सकेंगे। Netflix के इस हिंदी वर्जन से आप पेमेंट की सुविधा भी हिंदी में पा सकेंगे। नेटफ्लिक्स की भारतीय प्रेसिडेंट मोनिका शेरगिल का मानना है कि बेहतर कंटेट की क्षमता के लिए हमें लगातार काम करते रहना जरूरी है, क्योंकि हमनें भारत में Netflix का शानदार एक्सपीरियंस रहा है जो हमारे लिए काफी मायने रखता है। इस नए यूजर इंटरफेस के जरिए पहले से कहीं ज्यादा फ्लक्सिबेलिटी का अनुभव हमारे ग्राहक कर सकेगें।

हिंदी यूजर इंटरफेस की कैसे करें सेटिंग?
चाहे आप किसी भी मोबाइल, टीवी या बेव ब्राउजर में Netflix यूज कर रहे हों आपको Netflix के Manage Profile ऑप्शन में जाना होगा, जहां से आपको लैंग्वेज चेंज के ऑप्शन में जाकर हिंदी सिलेक्ट करना होगा। इस चेंज करने के बाद आप हिंदी यूजर इंटरफेस का इस्तेमाल बिना किसी रोक-टोक के कर पायेंगे।

Netflix नए कंटेंट और फिल्मों को दे रहा है तवज्जो
जिस तरह से बेव फिल्मों और सीरीज का चलन बढ़ता जा रहा है, उसी हिसाब से बेव सीरीज की दुनिया बड़ी होती जा रही है। ओटीटी प्लेटफार्म्स में लगातार नए कंटेंट आते ही रहते हैं। वहीं भारतीय उपयोगकर्ताओं के लिए Netflix 17 नई फिल्में जल्द लेकर आ रहा है। आने वाले 12 अगस्त को Netflix में गुंजन सक्सेना बेस्ड फिल्म गुंजन सक्सेना: द करगिल गर्ल, मिसमैच्ड, लूडो, ए सूटेबल बॉय रिलीज होने जा रही हैं।

Netflix की अपकमिंग बेव सीरीज
Netflix आने वाले कुछ दिनों में बेव सीरीज और फिल्मों को जल्द लाने जा रहा हैं, Masaba Masaba सीरीज जो फैशन डिजाइनर मसाबा गुप्ता की लाइफ पर आधारित स्टोरी है। Bhaag Beanie Bhaag जिसमें स्वरा भास्कर मुख्य भूमिका में नजर आने वाली हैं, जिसके Debbie Rao हैं। Mismatched, Messy, kali khuhi, Bombay begums, Extraction 2 जैसे शानदार कंटेंट जल्द आने वाले हैं।  




Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g