जानें मिमी चक्रवर्ती ने कैसे तय किया बंगाली सिनेमा से राजनीति तक का सफ़र

मिमी चक्रवर्ती एक भारतीय अभिनेत्री और राजनीतिज्ञ हैं। आपको बता दें की मिमी चक्रवर्ती बंगाली सिनेमा और टेलीविजन में अपने काम के लिए जानी जाती हैं। आज के इस लेख में हम आपको मिमी चक्रवर्ती से जूरी सारी बातें बताएंगे जो शायद आप नहीं जानते होगे। तो आईये जानते हैं।

Bollywood Halchal Feb 13, 2020

मिमी चक्रवर्ती एक भारतीय अभिनेत्री और राजनीतिज्ञ हैं। आपको बता दें की मिमी चक्रवर्ती बंगाली सिनेमा और टेलीविजन में अपने काम के लिए जानी जाती हैं। उन्हें कलकत्ता टाइम्स की सबसे वांछित महिला 2016 की सूची में सबसे वांछनीय महिला के रूप में सूचीबद्ध किया गया था। आपको बता दें कि मिमी चक्रवर्ती का जन्म 11 फरवरी 1990 में हुइ और आज उनका बर्थडे है इसिलीए आज के इस लेख में हम आपको बताएंगे इनसे जूरी सारी बातें जो शायद आप नहीं जानते होगे।

मिमी चक्रवर्ती 2019 में, राजनीति में शामिल हो गईं और 2019 में जादवपुर लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र से तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में भारतीय आम चुनाव लड़ीं। वह जादवपुर निर्वाचन क्षेत्र से 17 वीं लोकसभा की सांसद हैं।

चक्रवर्ती भारत के पश्चिम बंगाल राज्य के एक शहर जलपाईगुड़ी से हैं। उनहोने अपना बचपन अरुणाचल प्रदेश में तिरप जिले के एक शहर देवमाली में बिताया, लेकिन बाद में अपने परिवार के साथ जलपाईगुड़ी शहर में अपने घर वापस चली गई। वह होली चाइल्ड स्कूल, जलपाईगुड़ी और बाद में सेंट जेम्स स्कूल, बिन्नागुरी में शिक्षा हाशील की, फिर उन्होंने कोलकाता आकर 2010 में आशुतोष कॉलेज से अंग्रेजी में स्नातक की पढ़ाई पूरी की। आपको बता दें की मिमी चक्रवर्ती के माता-पिता सिलीगुड़ी में रहते हैं।

मिमी चक्रवर्ती अपने अभिनय करियर की शुरुआत करने से पहले एक मॉडल थीं। उन्होंने फेमिना मिस इंडिया में भाग लिया। उनके अभिनय की शुरुआत चैंपियन के साथ हुई थी। उसके बाद उन्होनें एक टीवी धारावाहिक गनेर ओपारे में भी काम किया। यह सीरियल 28 जून 2010 से 16 अप्रैल 2011 तक स्टार जलशा पर प्रसारित हुआ। आइडियाज क्रिएशंस, प्रोसेनजीत चटर्जी के प्रोडक्शन हाउस ने स्टार जलशा के साथ मिलकर अपने जन्म की 150 वीं वर्षगांठ पर गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर को श्रद्धांजलि देने के लिए मेगा-धारावाहिक गनेर ओपारे लॉन्च किया था। इसके बाद उनकी पहली फ़िल्म बापी बारी जा 7 दिसंबर 2012 को रिलीज़ हुई थी।


Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g