मसकली 2.0 गाने पर रिलीज होते ही पद पर विवाद के बाद जयपुर पुलिस का ट्विटर से चुटीला संदेश

मसकली 2.0 गाना 2009 में आई फिल्म दिल्ली-6 के मसकली साॅन्ग का रिक्रिएट वर्जन है। इस नए वर्जन पर दिल्ली-6 के निर्माता-निर्देशक राकेश ओमप्रकाश मेहरा, संगीतकार ए आर रहमान, मोहित चौहान लिरिक्स राइटर प्रसून जोशी ने नाराजगी जताई है।

Bollywood Halchal Apr 22, 2020

हाल ही में टी-सीरीज ने मसकली गाने का नया वर्जन लांच किया है, जिसे तुलसी कुमार ने नए अंदाज में पेश किया है। ये गाना अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा और तारा सुतारिया पर फिल्माया गया है। ऐसे में लॉकडाउन 2.0 के दौरान जब मसकली 2.0 को लांच किया गया है, तो यह गाना भी विवादों में गिर गया है।

मसकली 2.0 गाना 2009 में आई फिल्म दिल्ली-6 के मसकली साॅन्ग का रिक्रिएट वर्जन है। इस नए वर्जन पर दिल्ली-6 के निर्माता-निर्देशक राकेश ओमप्रकाश मेहरा, संगीतकार ए आर रहमान, मोहित चौहान लिरिक्स राइटर प्रसून जोशी ने नाराजगी जताई है। वहीं एक आर रहमान ने यहां तक कह डाला कि मसकली साॅन्ग के पुराने वर्जन को अहमियत मिलनी चाहिए। ऐसा कहते हुए ए आर रहमान ने पुराने मसकली वर्जन को ही दर्शकों को सजेस्ट भी किया है। दरअसल दिल्ली-6 फिल्म को बनाने में लगी मेहनत और मसकली साॅन्ग को तैयार करने के लिए किए गए अथक प्रयासों के बदले मसकली 2.0 नया वर्जन ओछा नजर आ रहा है।

दिल्ली-6 फिल्म में कबूतरों के अठखेलियां दिखाते हुए सोनम कपूर और अभिषेक बच्चन को लेकर पुराने मसकली गाने को फिल्माया गया था। सोनम कपूर और अभिषेक की जोड़ी को इस गाने के लिए बिल्कुल फिट बताते हुए कहा जा रहा है कि नए मसकली 2.0 में वो काबिलियत नहीं है कि दर्शक इसे पहले वाले पुराने गाने मस्कली से ज्यादा तवज्जो नए वर्जन को दें।

ए आर रहमान ने ट्वीट करते हुए कहा है, 'अच्छा गाना बनाने के लिए कोई शॉर्टकट नहीं होता, रात भर जागकर गीत को कई बार लिखकर संजोना पड़ता है। 200 से अधिक लोगों के साथ मिलकर कई संगीतकारों के साथ मिलकर यह रचनात्मक गीत तैयार हुआ है।'

प्रसून जोशी ने ट्वीट करते हुए कहा है, 'मुझे मसकली का पुराना वर्जन ही बहुत पसंद है और मेरे दिल के करीब भी है। जिसे मैंने ए आर रहमान और मोहित चौहान के साथ मिलकर तैयार किया है।' आशा करता हुं रिमिक्स क्रिएट करने वाले और प्रशंसकों का प्यार अभी भी पुराने गीत को मिलता रहेगा।

सिद्धार्थ मल्होत्रा ने भी इस विवाद पर अपनी बात रखते हुए कहा है कि मैं एक एक्टर के तौर पर मसकली 2.0 नए वर्जन गाने पर काम कर रहा हूं। अगर इस गीत के पुराने क्रिएटर्स की नजरों में रिमिक्स वर्जन खरा नहीं उतर रहा है, ये मेरे लिए भी मायने रखता है। मैं इस गाने के लिए की जा रही आलोचनाओं से सहमत हूँ।

बॉलीवुड में पुरानी फिल्मों, पुराने गाने को नए तरीके, नए अंदाज में पेश करने और रिमिक्स का नाम देकर दर्शकों के बीच नए रूप में लाने का चलन बन चुका है, लेकिन ऐसे में पुराने लेखक और गीतकार अपने गीत के नए वर्जन को पसंद भी करते हैं। कभी-कभी उसकी गहरी आलोचना भी करते हैं, जब नया क्रिएटर उनके हिसाब से किसी भी गाने या फिल्म को नया रूप नहीं दे पाता।

जयपुर पुलिस ने भी मसकली 2.0 गाने से लोगों से की अपील
मामला कुछ यूं है कि जयपुर पुलिस ने मसकली 2.0 गाने के कुछ बोल लिखकर ट्विटर पर पोस्ट किए हैं। देश में कोरोना की वजह से जारी लॉकडाउन में लोगों से अपील की है कि सुरक्षित अपने घर पर रहिए। वर्ना लाॅकडाउन का उल्लंघन करने पर आपको किसी कमरे में बंद कर मसकली 2.0 गाना सुनाया जाएगा।

दिल्ली-6 फिल्म में काम करने वाले कलाकार
लीड एक्ट्रेस सोनम कपूर, लीड एक्टर अभिषेक बच्चन, वहीदा रहमान, दिव्या दत्ता, ऋषि कपूर, ओम पुरी, अतुल कुलकर्णी, प्रेम चोपड़ा, अदिति राव हैदरी, अमिताभ बच्चन, विजय राज, सुप्रिया पाठक, पवन मल्होत्रा, तन्वी आज़मी, दीपक डोबरियाल, के के रैना, शीबा चड्ढा, अखिलेंद्र मिश्रा, साइरस साहूकार, गीता बिष्ट, दयाशंकर पांडे, रघुवीर यादव।

Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g