बॉलीवुड के 'फैमिली मैन' हैं मनोज बाजपई, इंडस्ट्री में बनाई है अपनी अलग पहचान

थिएटर से अपने करियर की शुरुआत करने वाले मनोज बाजपई, बॉलीवुड में आने के बाद भी अपनी नींव से जुड़े रहे। उनके अभिनय में भी उनका जमीन से जुड़ा हुआ अंदाज़ देखने को मिलता है। लोगों के मन में एक हीरो की जो छवि होती है, मनोज उसके हर हिस्से में बखूबी खरे उतरते हैं।

Bollywood Halchal Feb 09, 2021

बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसे बहुत से अभिनेता हैं जिन्होंने अपनी कलाकारी के दम पर अपनी अलग पहचान बनाई है। मनोज बाजपई का नाम इस लिस्ट में शामिल है। बिहार के चंपारण में पैदा हुए मनोज बाजपाई ने बॉलीवुड इंडस्ट्री के बड़े-बड़े धुरंधरों को भी टक्कर दी है। थिएटर से अपने करियर की शुरुआत करने वाले मनोज बाजपई, बॉलीवुड में आने के बाद भी अपनी नींव से जुड़े रहे। उनके अभिनय में भी उनका जमीन से जुड़ा हुआ अंदाज़ देखने को मिलता है। लोगों के मन में एक हीरो की जो छवि होती है, मनोज उसके हर हिस्से में बखूबी खरे उतरते हैं। उन्होंने पर्दे पर अपने हर किरदार को जिया है, चाहे वह एक विलेन का किरदार हो या एक भाई या बाप का। अपने करियर की शुरुआत में मनोज ने शूल, सत्या और रोड जैसी फिल्मों में काम किया। लेकिन 2012 में अनुराग कश्यप की गैंग्स ऑफ वासेपुर से मनोज बाजपई ने सफलता की नई ऊंचियों को छुआ। मनोज उन चुनिंदा कलाकारों में से हैं जो हर किरदार में खुद को बखूबी ढाल लेते हैं। इस साल मनोज की कई फिल्में रिलीज होने वाली हैं जिनमें मुग़ल रोड, राख, कैंपस और डायल 100 शामिल हैं। लेकिन इन सबसे भी ज़्यादा दर्शकों को इंतज़ार है मनोज बाजपई की वेब सीरीज 'फैमिली मैन 2' का है।              
 
'द फैमिली मैन'
मनोज बाजपई की 'द फैमिली मैन' 10 एपिसोड वाली एक स्पाई एक्शन ड्रामा सीरिज है, जिसे 2019 में अमेज़न प्राइम पर रिलीज किया गया था। इस सीरीज में मनोज ने श्रीकांत तिवारी का किरदार निभाया था। श्रीकांत एक असाधारण स्पाई का काम करता है लेकिन एक साधारण आदमी की तरह अपने परिवार के साथ
अपनी ज़िंदगी जीता है। श्रीकांत वो सभी काम करता है जो एक आम पति या पिता अपने परिवार के लिए करता है। स्पाई श्रीकांत, फैमिली मैन बनने की पूरी कोशिश  भी करता है। श्रीकांत तिवारी भी और लोगों की तरह अपना घर खरीदने की जुगाड़ में लगा रहता है, बच्चों को स्कूल छोड़ने जाता है और जरुरत पड़ने घर के और काम भी करता है। वहीं, दूसरी तरफ देश के लोग चैन से जी सके इसलिए वह देश के दुश्मनों को खोजने का काम करते है। फिल्म में आतंकी एक बड़ा मिशन प्लान करते है और उसे अंजाम देने की पूरी प्लानिंग करते है लेकिन श्रीकांत इस मिशन को नाकामयाब करना चाहते हैं। यह वेब सीरीज रोमांच, एक्शन, इमोशन और सस्पेंस से भरपूर थी इसलिए दर्शकों ने इसे खूब पसंद किया था। 
 
इस सीरीज के अगले पार्ट 'द फैमिली मैन 2' का दर्शकों को बेसब्री से इंतज़ार था। पहले इसे 12 फरवरी को अमेज़न प्राइम पर रिलीज किया जाना था लेकिन अब इसे अनिश्चित काल के लिए टाल दिया गया है।


Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g