जानिए किस स्टार के बच्चें अभिनय के साथ पढ़ाई में भी हैं आगे

कई बार ऐसी बात सुनने में मिली है कि बॉलीवुड स्टार के बच्चे ज्यादा पढ़ाई में आगे नहीं जाते क्योंकि उनके पास पहले से बना बनाया सब कुछ होता है। तो वह पढ़ाई में ज्यादा रुचि नहीं दिखाते। हालांकि ऐसा बिल्कुल भी नहीं है।

Bollywood Halchal Sep 07, 2020

बॉलीवुड के स्टार चाहे वह छोटा अभिनेता हो या बड़ा हर किसी के बच्चों के ऊपर सबकी नज़र रहती है। कई बार ऐसी बात सुनने में मिली है कि बॉलीवुड स्टार के बच्चे ज्यादा पढ़ाई में आगे नहीं जाते क्योंकि उनके पास पहले से बना बनाया सब कुछ होता है। तो वह पढ़ाई में ज्यादा रुचि नहीं दिखाते। हालांकि ऐसा बिल्कुल भी नहीं है बॉलीवुड में कई ऐसे स्टार्स है जिनके बच्चे खूबसूरती लुक्स और अभिनय के साथ-साथ पढ़ाई में भी बहुत ज्यादा अच्छे और अब्बल नंबर पर है। तो आज हम आपको कुछ ऐसे ही स्टार किड्स के बारे में बताएंगे जोकि पढ़ाई में भी बहुत आगे हैं।

1.सुहाना खान

बॉलीवुड के बादशाह यानी किंग खान की बेटी सुहाना खान सबसे ज्यादा चर्चित स्टार किड्स में से एक है। अक्सर अपने नए नए लुक स्टाइल और खूबसूरती के कारण चर्चाओं में आती रहती है। खूबसूरती के साथ-साथ सुहाना पढ़ाई में भी बहुत ज्यादा होशियार है और अपने कॉलेज में अब्बल नंबर पर आती है। सुहाना खान की शुरुआत की पढ़ाई धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से हुई। इसके अलावा सुहाना ने इंग्लैंड के एर्डिंग्ली कॉलेज से भी पढ़ाई की है। अभी भी सुहाना खान की पढ़ाई लगातार चल रही है। इस समय वे न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से एक्टिंग ट्रेनिंग का कोर्स कर रही हैं। पढ़ाई के साथ ही वे अपने स्कूल टाइम में फुटबॅाल टीम की सदस्य भी रह चुकी हैं। सुहाना को भविष्य में एक सफल अभिनेत्री बनना है जिसके लिए वह अभी से ही लगन से काम कर रही है साथ ही अपनी पढ़ाई को भी उतना ही महत्व दे रही है।

2.आर्यन खान

बॉलीवुड के बाजीगर मशहूर अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन अपने लुक्स के साथ-साथ पढ़ाई के लिए भी काफी चर्चा में रहते हैं। आर्यन की स्कूलिंग धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से हुई है। धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल के अलावा आर्यन ने लंदन के सेवेनओक्स स्कूल से भी पढ़ाई की है। साल 2016 में आर्यन ने यूनिवर्सिटी ऑफ सदर्न कैलिफोर्निया के फिल्म स्कूल में एडमीशन लिया। आर्यन अपने लुक्स के कारण भी चर्चा में काफी रहते हैं क्योंकि वह बिल्कुल अपने पिता की तरह नजर आते हैं। आर्यन खान भी अपनी बहन सुहाना खान की तरह पढ़ाई में बहुत ही ज्यादा होशियार है।

3.जाह्ननवी कपूर 

जानवी कपूर मशहूर अभिनेत्री स्वर्गीय श्रीदेवी की बेटी है। इनके पिता का नाम बोनी कपूर है। जानवी कपूर अपनी मां की तरह बेहद खूबसूरत है। यह अपनी खूबसूरती के लिए चर्चा में बनी रहती हैं साथ ही जानवी ने कई फिल्मों में अभिनय भी किया है। बहुत ही कम लोगों को पता होगा कि जानवी की स्कूलिंग धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से हुई है। फिल्मी दुनिया में कदम रखने से पहले जाह्ननवी ने ली स्ट्रैसबर्ग थिएटर एंड फिल्म इंस्टिट्यूट, कैलिफोर्निया से एक्टिंग का कोर्स किया था।

4.खुशी कपूर

खुशी कपूर स्वर्ग श्रीदेवी की बेटी है जोकि बेहद खूबसूरत है लेकिन उन्होंने अभी तक फिल्मी दुनिया में अपना कदम नहीं रखा है। खबरें आती रही हैं की जाह्ननवी की तरह ही खुशी भी फिल्मी दुनिया में अपना करियर बनाना चाहती है। आपको बता दें कि खुशी ने अपनी स्कूलिंग धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से की है। अपनी स्कूलिंग खत्म करने के बाद खुशी कपूर न्यूयॉर्क फिल्म अकैडमी में भी पढ़ाई कर रही हैं। खुशी आगे चलकर मॅाडलिंग में अपना करियर बनाना चाहती हैं। 

5.नव्या नवेली नंदा

नव्या नवेली नंदा शायद बहुत ही कम लोगों को पता होगा कि यह ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन की भांजी है यानी कि अभिषेक बच्चन की बहन, श्वेता नंदा की बेटी है। नव्या नवेली अपनी मां की तरह ही बेहद खूबसूरत है और अपनी फिटनेस के कारण चर्चा में हमेशा बनी रहती है। नव्या ने लंदन के सेवेनओक्स स्कूल से अपनी पढ़ाई की है। हाल ही में न्यूयॉर्क की फोर्डहम यूनिवर्सिटी से नव्या ने ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की है। यह उन स्टार किड्स में से है जोकी खूबसूरती के साथ-साथ अपनी पढ़ाई के लिए भी काफी चर्चा में रहती हैं या हम यह कहें कि नव्य नवेली ब्यूटी विद ब्रेन वाली लड़की है।


Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g