जानिए छोटे पर्दे के ये 7 मशहूर कलाकार, जो बेहतरीन अभिनेता के साथ हैं सफल बिजनेसमैन

अभिमय से लोकप्रियता अवश्य हासिल होती है परन्तु असफलता के शिकार होने का उतना ही डर भी बना रहता है। यही मुख्य कारण है कि छोटे परदे पर अभिनय की शुरूआत करने वाले कलाकार साइड बिज़नेस जरूर रखते हैं। आइए जानते हैं, ऐसे छोटे पर्दे के सफल एक्टर्स के बारे में जो एक सफल बिज़नेसमैन भी हैं।

Bollywood Halchal Jun 17, 2020

एक्टिंग करियर छोटा हो या बड़ा इसमें जगह बनाना आसान नहीं होता है, जिसमें कुछ लोगों को सफलता मिलती है तो वहीं कुछ लोग असफल हो जाते हैं। इसलिए ग्लैमर की दुनिया से इनफ्लुएंस एक्टर्स सुरक्षित भविष्य के लिए अन्य साइड बिज़नेस भी करते है। इनके पास यह एक्टिंग के अलावा आय के कई अन्य श्रोत भी होते हैं। अभिमय से लोकप्रियता अवश्य हासिल होती है परन्तु असफलता के शिकार होने का उतना ही डर भी बना रहता है। यही मुख्य कारण है कि छोटे परदे पर अभिनय की शुरूआत करने वाले कलाकार साइड बिज़नेस जरूर रखते हैं। आइए जानते हैं, ऐसे छोटे पर्दे के सफल एक्टर्स के बारे में जो एक सफल बिज़नेसमैन भी हैं।

अर्जुन बिजलानी
लेफ्ट राइट लेफ्ट, मोहे रंग दे, मिले जब हम तुम, यह है आशिक़ी, परदेस में मिला कोई अपना, रोड डायरिस, तेरी मेरी लव स्टोरी, काली-एक पुनर्अवतार और नागिन जैसे सीरियल्स से फेमस हुए अर्जुन बिजलानी टीवी के हाईएस्ट पेड एक्टर  के साथ एक सफल बिजनेसमैन भी हैं। अर्जुन बिजलानी की मुंबई में वाइन शॉप है। इसके अलावा वे बॉक्स क्रिकेट लीग (बीसीएल) के मुंबई टाइगर्स टीम के ओनर (मालिक) भी हैं।

करन कुंद्रा
कितनी मोहब्बत है, बेताब दिल की तमन्ना है, आहट, ज़रा नच के दिखा, तेरी मेरी लव स्टोरीज़, ये कहां आ गए हम आदि सिरीयल्स में काम करने वाले करन कुंद्रा ने कई फिल्में भी की हैं। वह एक्टिंग करियर में जितने सक्सेसफुल है, उतने ही अपने बिज़नेस की ऊचाइयों को भी छू रहे हैं। उनका पंजाब के जालंधर शहर में अपना ख़ुद का कॉल सेंटर है और वह अपने पिता के व्यापार में भी हाथ बंटाते हैं।

मोहित मलिक
बनूँ मैं तेरी दुल्हन,फुलवा,डोली अरमानो की और टीवी शो कुल्फी कुमार बाजेवाला में सिकंदर सिंह गिल का रोल अदा करने वाले मोहित मलिक को दर्शकों से बहुत प्यार और सराहना मिली है। मोहित बहुत ही बढ़िया एक्टर हैं साथ ही उतने सफल बिजनेसमैन भी हैं। उनका मुंबई में दो लोकप्रिय रेस्टोरेंट ‘होममेड कैफ और ‘ वन बीएचके हैं' जिन्हें वह अपनी वाइफ के साथ मिलकर चलाते हैं।

शब्बीर आहलूवालिया
हिप हिप हुर्रे, क्योंकि सास भी कभी बहू थी, कहीं तो मिलेंगे, कहानी घर घर की, कहीं तो होगा, क्या हादसा क्या हक़ीक़त, कसम से, कसौटी ज़िंदगी की, लागि तुझसे लगन और कुमकुम भाग्य जैसे लोकप्रिय सिरियल्स में काम कर चुके शब्बीर आहूवालिया का नाम छोटे परदे के सफल कलाकारों में से एक है। अपने अभिनय से उन्होंने दर्शकों का दिल जीत लिया है। आज शब्बीर का नाम  टेलीविज़न के सबसे अधिक पेड कलाकारो में आता है। एक्टिंग के अलावा शब्बीर का प्रोडक्शन हाउस भी है। उनके प्रोडक्शन हाउस ने कई पॉपुलर सीरियल्स भी प्रोड्यूस किए हैं।

गौतम गुलाटी
बिग बॉस 8 के विजेता रह चुके गौतम गुलाटी ने अनेक धारावाहिकों जैसे दिया और बाती हम, तुझ संग प्रीत लगाई सजना आदि टीवी सीरियल में काम कर चुके हैं। हाल ही में वह सलमान खान की फिल्म राधे योर मोस्ट वॉन्टेड भाई से डेब्यू करने वाले हैं। यह उनके फिल्मी करियर का सबसे बड़ा ब्रेक है, लेकिन इसके साथ ही गौतम गुलाटी एक नाइट क्लब चलाते हैं, जिसका नाम है आरएसवीपी और यह दिल्ली में है। 

रक्षंदा खान
छोटे परदे पर वैंप के क़िरदार निभाने वाली रक्षंदा खान पूर्व मॉडल, अभिनेत्री और एक एंकर हैं, उन्होंने बहुत से दर्शकों का दिल जीता है और वह एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी की ओनर भी हैं, उनकी कंपनी हाई प्रोफाइल इवेंट्स होस्ट करती है, जिसका नाम सेलेब्रिटी लॉकर है।

आशका गोराडिया
आशका गोराडिया ने 'लागी तुझसे लगन’, ‘महाराना प्रताप’ और ‘बाल वीर’ जैसे धारावाहिकों में काम कर चुकी है। उन्होंने अपने अभिनय के बल पर अपनी छोटे पर्दे पर अपनी पहचान तो बनाई ही है, साथ ही वह एक सक्सेसफुल बिज़नेस वुमन भी है। वह मुंबई में इसाइईसे नाम के एक आउटलेट की ओनर हैं। आशका 'रेने बाई आशका'  नाम से एक आईलैश कंपनी भी चलाती हैं। इन आईलैश का यूज़ अनेक टेलीविज़न एक्ट्रेस भी करती है। आईलैश के अतिरिक्त आशका ने ब्यूटी प्रोडक्ट्स की पूरी रेंज भी लॉन्च की है। इन सबके साथ-साथ वे योग की ट्रेनिंग भी देती हैं।


Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g