आशा पारेख, केके मेनन और हिना खान के जन्मदिन पर जानिए इनसे जुड़े अनसुने किस्से

बॉलीवुड और टीवी जगत की जानी मानी हस्तियों में से किसी न किसी का जन्मदिन तो आता ही रहता है लेकिन हम जिन अभिनेता और अभिनेत्रियों के बारे में आपसे जानकारी साझा करने जा रहे हैं, उनके बारे में शायद ही आप ने ऐसा किस्सा सुना होगा।

Bollywood Halchal Oct 02, 2020

बॉलीवुड और टीवी जगत की जानी मानी हस्तियों में से किसी न किसी का जन्मदिन तो आता ही रहता है लेकिन हम जिन अभिनेता और अभिनेत्रियों के बारे में आपसे जानकारी साझा करने जा रहे हैं, उनके बारे में शायद ही आप ने ऐसा किस्सा सुना होगा।
 
आशा पारेख भला ये नाम कौन नहीं जानता फिल्मी सितारों का चांद मानी जाने वाली आशा पारेख का जन्मदिन, बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान रखने वाले केके मेनन का जन्मदिन और टीवी जगत की जानी मानी अभिनेत्री और बिग-बॉस रनर-अप रह चुकीं हिना खान का जन्मदिन भी आज ही है। इस मौके पर आइए जानते हैं आशा पारेख, केके मेनन और हिना खान के बारे में  कुछ अनसुने किस्से।  

आशा पारेख के बारे में अनसुने किस्से
आशा पारेख कैसे रातों-रात स्टार बन गई थी, यह बात शायद ही किसी को पता हो। आपको बता दें कि बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में आशा पारेख को 'गूंज उठी शहनाई' फिल्म में लिया गया था लेकिन इस फिल्म के डायरेक्टर रहे विजय भट्ट ने आशा को केवल इसलिए निकाल दिया क्योंकि उन्हें आशा पारेख में किसी भी तरह से स्टार वाले को नजर नहीं आ रहे थे।
 
जब यह वाकया हुआ उस समय नासिर हुसैन साहब भी मौजूद थे जिन्होंने विजय भट्ट कि इस बात को दिल पे ले लिया और आशा पारेख को अपनी अगली ही फिल्म 'दिल दे के देखो' में कास्ट कर लिया। यह फिल्म हिट रही और रातों-रात आशा पारेख का सितारा चमक गया। किसी फिल्म की बदौलत आशा पारेख ने फिल्म जगत में अपना मुकाम पा लिया वहीं नासिर हुसैन से आशा पारेख को मोहब्बत हो गई लेकिन पहले से ही शादीशुदा नासिर हुसैन का प्यार आशा पारेख को नहीं मिल सका।
 

 
केके मेनन क्यों हैं डिफरेंट
क्या आप जानते हैं कि केके मेनन कभी टीवी में भी नजर आए होंगे तो जान लीजिए क्योंकि केके मेनन ने फिल्मों में आने से पहले कई टीवी सीरियल्स में काम किया है। केके ने बॉलीवुड की फिल्मों को करने से पहले टीवी शोज में काम किया जैसे टीवी शो प्रधानमंत्री, लास्ट ट्रेन टू महाकाली, जेब्रा 2 जैसे शोज में काम कर चुके हैं। केके मेनन को बॉलीवुड की ब्लैक फ्राइडे फिल्म से पहचान मिली थी क्योंकि इस फिल्म में उन्होंने पुलिस वाले की शानदार जानदार भूमिका निभाई थी।
 

 
हिना खान को कैसे मिला था 'अक्षरा बहू' का रोल
टीवी जगत की सबसे प्यारी बहू और भारत की लगभग सभी घरों में देखे जाने वाले सीरियल 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' कि 'अक्षरा बहू' का किरदार निभाने वाली हिना खान बेहद मशहूर हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि हिना खान को यह रिश्ता क्या कहलाता है में 'अक्षरा' का रोल कैसे मिला?
 
दरअसल हिना खान उस वक्त कॉलेज में थीं जब 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' सीरियल' के लिए ऑडिशन चल रहे थे लेकिन हिना ऑडिशन देने के लिए इंटरेस्टेड नहीं थीं लेकिन उनके दोस्त ने जबरदस्ती उन्हें ऑडिशन देने के लिए भेजा था और अपने दोस्त की वजह से आज हिना खान लाखों दिलों पर राज करती हैं। हिना खान ने यह बात अपने इंटरव्यू में भी कई बार कुबूल की है कि मैं अपने दोस्त की वजह से ही यह रोल कर पाई थी।


Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g