शाहरुख खान का 4 मंजिला ऑफिस बना एक क्वारंटाइन सेंटर

बॉलीवुड और टीवी जगत के अभिनेताओं ने अपनी-अपनी तरफ से जितना हो सका कोरोना महामारी की लड़ाई को जीतने के लिए अपना योगदान और सहयोग दे रहे हैं। वही बात करें बॉलीवुड के किंग खान की जिन्होंने अपना चार मंजिला ऑफिस बीएमसी को दिया था वह अब एक क्वारंटाइन सेंटर में तब्दील हो चुका है।

Bollywood Halchal Apr 25, 2020

कोरोना वैश्विक महामारी जो पूरी दुनिया के लिए एक बड़े संकट के रूप में सामने आयी, जिसने बड़े-बड़े देशों को घुटने पर ला दिया। वहीं भारत में यह वायरस रुकने का नाम नहीं ले रहा है। इस संक्रमण को रोकने के लिए भारत में 3 मई तक लॉक डाउन है। भारत में अब तक 24 हजार से ज्यादा पॉजिटिव केस आ चुके हैं और मौत का आंकड़ा 730 के पार जा चुका है। एक अच्छी खबर यह है इस वायरस से अब तक 5 हजार से ज्यादा लोग ठीक भी हो चुके हैं।

इस वायरस का टीका बनाने में दुनिया भर के वैज्ञानिक, शोधकर्ता और डॉक्टर दिन रात लगे पड़े हैं पर अभी तक उनके हाथ कुछ नहीं लगा है। इस महामारी से लड़ने के लिए सभी देशवासी अपने योगदान से सरकार का साथ दे रहे हैं वहीं बॉलीवुड के सितारे भी पीछे नहीं हैं। बॉलीवुड और टीवी जगत के अभिनेताओं ने अपनी-अपनी तरफ से जितना हो सका इस लड़ाई को जीतने के लिए अपना योगदान और सहयोग दे रहे हैं। वही बात करें बॉलीवुड के किंग खान की जिन्होंने अपना चार मंजिला ऑफिस बीएमसी को दिया था वह अब एक क्वारंटाइन सेंटर में तब्दील हो चुका है।

शाहरुख खान और उनकी पत्नी गौरी जिन्होंने पिछले महीने अपने निजी चार-मंजिला ऑफिस को कोरोना की लड़ाई में एक क्वारंटाइन सेंटर के रूप में इस्तेमाल करने के लिए BMC (बृहन्मुंबई नगर निगम) को दान में दिया था वह अब उनके एनजीओ मीर फाउंडेशन की मदद और बीएमसी के मार्गदर्शन से सफलतापूर्वक एक क्वारंटाइन सेंटर में बदल चुका है। गौरी जो एक इंटीरियर डिजाइनर हैं उन्होंने हाल में ही अपने इंस्टाग्राम हैंडल से एक वीडियो साझा किया जिसमें उन्होंने अपने ऑफिस के अंदर के नजारे को दिखाया बताया कि अब उनका कार्यालय कैसा दिखता है और उसके अंदरूनी हिस्सों की झलक साझा की । उन्होंने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा, " उन्होंने इस कार्यालय का नवीनीकरण कर दिया है, अब यह पूरी तरह से एक क्वारंटाइन सेंटर के रूप में ट्रांसफर हो चुका है जहां पर जरूरतमंद लोगों को आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी। हमें COVID-19 के खिलाफ इस लड़ाई में एक साथ मजबूती से खड़ा होना चाहिए।" इस क्वारंटाइन सेंटर को 22 बिस्तरों से सुसज्जित कर दिया गया है।

गौरी ने मीर फाउंडेशन के वीडियो को रीपोस्ट किया इस वीडियो का कैप्शन था, "एक दूसरे के लिए जगह बनाना, मीर फाउंडेशन ने बीएमसी के मार्गदर्शन में गौरी और शाहरुख द्वारा पेश किए गए 4 मंजिला निजी कार्यालय भवन को प्रभावी ढंग से क्वारंटाइन सेंटर में बदल दिया है। इस लड़ाई में हम पहले से कहीं ज्यादा मजबूत होकर खड़े हैं।''

मीर फाउंडेशन शाहरुख के कई परोपकारी उपक्रमों में से एक है, जिसे 2013 में एसिड अटैक सर्वाइवर्स और महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए स्थापित किया गया था। कुछ दिनों पहले ही शाहरुख ने हेल्थ वर्कर के लिए महाराष्ट सरकार को 25,000 व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) किट प्रदान करी थी, जो कोरोनो वायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई में सबसे आगे हैं।शाहरुख ने पीएम-केयर फंड, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री राहत कोष, एक साथ - द अर्थ फाउंडेशन और रोटी फाउंडेशन के साथ मिलकर में भी दान दिया हैं। शाहरुख इस वक्त अपने बीवी बच्चों के साथ घर पर हैं और वहीं से लोगों को इस वायरस के खिलाफ जागरूक कर रहे हैं।


Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g