शक्तिमान में गंगाधर के गर्लफ्रेंड की भूमिका निभाने वाली वैष्णवी महंत गीता विश्वास के नाम से क्यों फेमस हुईं

वैष्णवी महंत को गीता विश्वास के किरदार से बहुत लोकप्रियता मिली और इसी के चलते लोग उन्हें आज भी गीता विश्वास के नाम से जाना जाता हैं। 1998-2005 तक शक्तिमान में नज़र आने वालीं वैष्णवी महंत शक्तिमान के बाद भी लगातार टीवी सीरियल में आती रहीं।

Bollywood Halchal Jun 11, 2020

"शक्तिमान" सीरियल में गीता विश्वास की भूमिका अदा करने वाली एक्ट्रेस वैष्णवी महंत ने फ़िल्म 'वीराना' के साथ अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत थी। शक्तिमान सीरियल का हर किरदार काफ़ी फेमस हुआ था। और वैष्णवी महंत के किरदार निभाने वाली गीता विश्वास ने तो लोगों के दिलों में खूब राज़ किया है। मुकेश खन्ना का पॉपुलर सीरियल शक्तिमान लॉकडाउन की वजह से एक बार फिर से दूरदर्शन पर लौट आया है।
 
वैष्णवी महंत को गीता विश्वास के किरदार से बहुत लोकप्रियता मिली और इसी के चलते लोग उन्हें आज भी गीता विश्वास के नाम से जाना जाता हैं। 1998-2005 तक शक्तिमान में नज़र आने वालीं वैष्णवी महंत शक्तिमान के बाद भी लगातार टीवी सीरियल में आती रहीं। वैष्णवी "मिले जब हम तुम" और "सपने सुहाने लड़कपन के" जैसें सुपरहिट टीवी शोज का भी हिस्सा रहीं लेकिन इसके बावजूद भी उन्हें कोई खास आइडेंटिटी नहीं मिलीं। इन सीरियल्स को करने के बाद वह साउथ की फिल्मों में काम करने लगी।

शक्तिमान सीरियल में मुकेश खन्ना क्या विग का प्रयोग करते थे?
वैष्णवी महंत ने अपने एक इंटरव्यू में फनी सीन का किस्सा शेयर करते हुए बताया कि उन्हें पहले लगता था कि शक्तिमान सीरियल में मुकेश खन्ना विग का प्रयोग करते हैं। इसके बारे में वैष्णवी महंत ने किसी से सेट पर पूछा कि क्या गंगाधर के रोल के लिए मुकेश जी विग इस्तेमाल करते हैं या नहीं वैष्णवी महंत की बात पूरी भी नहीं हुई थी कि उस शख्स ने यह बात मुकेश जी को बता दी। मुकेश खन्ना यह सब सुनकर हैरान हो गए और उन्होंने बताया कि ये उनके असली बाल हैं और उन्होंने उनके बाल खींचने तक के लिए कह दिया।

फिर से शक्तिमान में गीता विश्वास बनना चाहती हैं वैष्णवी महंत
अपने एक इंटरव्यू में वैष्णवी महंत ने इच्छा भी जाहिर करते हुए कहती हैं कि वह शक्तिमान में फिर से काम करना चाहती हैं। वह बताती हैं कि इतने लंबे समय बाद अगर शक्तिमान फिर से बना तो उम्र के हिसाब से गीता के रोल को थोड़ा चेंज किया जाएगा। आज की जनरेशन के साथ रिलेट करने के लिए शक्तिमान के लिए नए चेहरे भी लाने होंगे।

वर्तमान समय में क्या कर रही है वैष्णवी महंत 
शक्तिमान सीरियल से जबरदस्त लोकप्रियता  हासिल करने के बाद वैष्णवी महंत ने  कई फ़िल्मो और सीरियल में काम किया है और अभी भी काफी एक्टिव हैं। बदलते वक्त के साथ वैष्णवी महंत बहुत बदल चुकी हैं। उनके उम्र का असर साफ उनके चेहरे पर दिखता है। हाल ही में उन्हें टीवी सीरियल "टशन-ए-इश्क" में सपोर्टिंग रोल निभाते हुए देखा गया था।


Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g